Kerala: जमकर पत्थरबाज़ी और आगजनी कर रहे है PFI के उग्रवादी, राज्य के कई जिले हिंसा की चपेट में

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): देशभर में संगठन के कई बड़े नेताओं गिरफ्तार किये जाने के एक दिन बाद आज (23 सितम्बर 2022) पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI-Popular Front of India) ने बड़े पैमाने पर मोर्चा खोल दिया। आज पीएफआई ने पूरे केरल में बंद और हड़ताल का आह्वान किया। इस दौरान राज्य भर में कई जगहों पर केएसआरटीसी (KSRTC) बसों समेत कारों पर पथराव और हमलों की खबरें लगातार सामने आ रही है।

कल (22 सितम्बर 2022) पीएफआई सदस्यों की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा गिरफ्तारी के विरोध में केरल में सभी सरकारी सेवाओं को बंद करने का आह्वान किया था। इस का असर आज सुबह से ही केरल में देखा जा रहा है। कथित हड़ताल और बंद सुबह छह से शाम छह बजे तक चलेगा। केरल के कई अन्य हिस्सों में आज सुबह कोई भी वाहन चलाते हुए नहीं देखा गया।

राज्य भर के कई जगहों से पुलिस को पथराव की जानकारी मिली है। इससे पहले आज कोल्लम जिले (Kollam District) के पल्लीमुक्कू (Pallimukku) इलाके में हड़ताल समर्थकों ने दो पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट की। वायनाड (Wayanad) जिले के पनामारम गांव की तस्वीरों में हड़ताल समर्थकों को केएसआरटीसी की एक बस पर पथराव करते हुए देखा गया, ये बस कोझीकोड (Kozhikode) जा रही थी।

कोझीकोड, कोच्चि, अलाप्पुझा और कोल्लम (Alappuzha and Kollam) में भी केएसआरटीसी बसों पर हमले देखे गये। पुंथुरा में हमला करने के बाद तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में प्रदर्शनकारियों द्वारा तोड़े गये ऑटोरिक्शा और कार की तस्वीरें सामने आयी। इस दौरान दो पुलिस कर्मचारियों एंटनी और निखिल को जख्मी हालातों में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने संदिग्धों के बाइकों को रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर ट्रैक कर लिया है और कहा है कि उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जायेगा। कोट्टायम (Kottayam) में भी सड़कें सूनी नजर आयी।

इससे पहले बीते गुरूवार (22 सितम्बर 2022) को जारी अपने बयान में पीएफआई ने कहा कि वो कभी सरेंडर नहीं करेगा और एनआईए पर डर का माहौल बनाने के लिये आरोप लगाया। पीएफआई ने अपने नेताओं के खिलाफ एनआईए और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गयी छापेमारी की कड़ी निंदा की।

बता दे कि कल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), प्रवर्तन निदेशालय (ED) और राज्य पुलिस बलों ने देश भर में 15 राज्यों में फैले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कुल 106 के उग्रवादियों को हिरासत में लिया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More