Karnataka Elections 2023: कांग्रेस ने तैनात किये 61 पर्यवेक्षक, करेगें चुनावी तैयारियों की निगरानी

न्यूज डेस्क (देवागंना प्रजापति): कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 2023 (Karnataka elections 2023) के लियी चुनावी तैयारियों की निगरानी के लिये बेंगलुरु शहर (Bangalore City) और विधानसभा स्तर के पर्यवेक्षकों के लिये पार्टी चुनाव पर्यवेक्षकों की लिस्ट जारी की। कर्नाटक में आगामी चुनावों की चुनावी तैयारियों की देखरेख के लिये कांग्रेस ने राज्य में कुल 61 पर्यवेक्षक नियुक्त किये हैं।

मामले को लेकर कांग्रेस की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि- “कांग्रेस अध्यक्ष ने कर्नाटक 2023 में आगामी विधानसभा चुनावों के लिये चुनाव तैयारियों की निगरानी के लिये बैंगलोर शहर और एआईसीसी विधानसभा स्तर पर्यवेक्षकों के लिये एआईसीसी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, उनमें से प्रत्येक को तत्काल प्रभाव से काम संभालने को कहा दिया गया है।”

बता दे कि पार्टी ने 61 पर्यवेक्षकों की सूची में से 5 पर्यवेक्षकों को बैंगलोर शहर में नियुक्त किया है। बेंगलुरू शहर के लिये कांग्रेस पार्टी के पर्यवेक्षक पूर्व पीसीसी प्रमुख एन. रघुवीरा रेड्डी, पूर्व एमआरसीसी अध्यक्ष संजय निरुपम, सांसद बेनी बेहानन, सांसद कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) और सांसद जोथिमनी शामिल हैं।

कर्नाटक विधानसभा में 224 सीटें हैं, जहां मौजूदा हालातों में सत्तारूढ़ भाजपा के 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 75 और उसके सहयोगी जद (एस) के पास 28 सीटें हैं। सत्तारूढ़ बीजेपी को कांग्रेस और सहयोगी जद (एस) समेत राज्य में अन्य विपक्षी राजनीतिक दल भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश के साथ आरोप-प्रत्यारोप में लगे हुए हैं।

कर्नाटक में 10 मई को एक ही चरण में चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More