Jyotish Shastra: एक बार जरूर आजमाकर देखें ये सात चमत्कारी उपाय

Jyotish Shastra: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताये गये हैं, जिनके करने से जीवन की हर परेशानी को दूर किया जा सकता है। इन उपाय के बारे में बहुत से लोग या तो जानते नहीं है या फिर इन पर विश्वास नहीं करते हैं। एकबार इन उपायों को करने से आप ना सिर्फ नौकरी, व्यापार संबंधित समस्या (Business Problem) से मुक्त हो सकते हैं बल्कि आप पर मां लक्ष्मी का हमेशा आशीर्वाद भी बना रहेगा। आइये जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय जो आपकी मुश्किल दूर करने में मददगार हो सकते हैं…

चमकता है भाग्य

रोज सुबह उठकर सबसे पहले अपने दोनों हाथों की हथेलियों को देखकर तीन-चार बार अपने चेहरे पर फेरना चाहिये। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हथेली के ऊपरी भाग में माता लक्ष्मी, बीच में मां सरस्वती और नीचे भाग में भगवान विष्णु का स्थान होता है। माना जाता है ऐसा करने से आपका भाग्य चमकने लगता है।

नौकरी संबंधित समस्या होगी दूर

आपको नौकरी मिलने में परेशानी हो रही है तो शनिवार को शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीया जलायें। ऐसा करने से नौकरी संबंधित सभी समस्यायें खत्म हो जायेगी। साथ में शनि मंत्र का जप (Chanting Shani Mantra) करने से शनि के दुष्प्रभाव कम होते हैं। वहीं अगर आप बिजनस मैन हैं तो व्यापार वृद्धि यंत्र को अपने कार्यस्थल या ऑफिस में स्थापित करें। इस यंत्र के प्रभाव से धन लाभ, संतुष्टि और आर्थिक हानि का संकट दूर होता है। व्यवसाय के विस्तार में मदद मिलती है।

परिवार में बनी रहेगी सुख-शांति

परिवार में आये दिन कलेश और झगड़े होते हैं। इसके अलावा हर तरफ नकारात्मकता दिखती है तो नमक वाले पानी से पूरे घर में पोंछा लगाना चाहिये। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का संचार होगा। साथ ही घर के सदस्यों के बीच प्रेम और आपसी सौहार्द भी बढ़ने की संभावना रहती है।

संतान प्राप्ति के लिए है अचूक उपाय

संतान प्राप्ति के लिये पति-पत्नी दोनों को रामेश्वरम की यात्रा करनी चाहिये। वहां सर्प पूजन भी करवाना लाभदायी माना जाता है, इससे पितृदोष (Pitradosh) भी दूर होता है। मान्यता है कि पितृदोष की वजह से भी संतान सुख नहीं मिल पाता है। ज्योतिषविद्या के अनुसार ऐसा करने से संतान-दोष समाप्त हो जाता है।

मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न

किस्मत चमकाना चाहते हैं तो हर रोज रोज चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालें और मछलियों को आटे की गोलियां खिलायें। ऐसा करने से आपके पाप कर्मों का क्षय (Abatement Of Sins) होगा और पुण्य कर्म उदय होंगे। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का ये बहुत ही अचूक उपाय है।

हर मनोकामना होती है पूरी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर रोज शाम के समय पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ायें। इसके बाद देसी घी का दीपक जलायें और फिर अपनी मनोकामना कहते हुए 5 परिक्रमा करें। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना जल्द ही पूरी होंगी।

कुंडली में दोष होगा खत्म

कुंडली में राहु-केतु या फिर शनि दोष है तो हर रोज रात में अंतिम रोटी पर तेल लगाकर काले कुत्ते को खिला दें, ऐसा करने से सभी दोष दूर हो जायेगें। साथ ही घर में सुख-शांति भी रहेगी। अगर संभव हो सके तो हर अमावस्या पर चावल की खीर बनाकर रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े उस खीर में डाल दें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More