Holi पर हुई जापानी महिला पर्यटक संग बदसलूकी, मामले में आया नया मोड़

नई दिल्ली (प्रियंवदा गोप): हाल ही में एक वीडियो वायरल जिसमें देखा गया कि होली (Holi) के मौके पर दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में एक जापानी महिला पर्यटक (Japanese Female Tourist) से कुछ लोग ज़बरन होली खेल रहे है। उस महिला ने बीते शुक्रवार (10 मार्च 2023) को ट्वीट किया कि वो बांग्लादेश (Bangladesh) पहुंच गयी है और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से वीडियो पर ध्यान दिये जाने तक भारत इससे जुड़ी गंभीर स्थिति से वो अनजान थी। उसने आगे कहा कि मैं दिमाग और शरीर से ठीक हूं। मैं कल और समझाऊंगी,” महिला ने अंग्रेजी और जापानी दोनों में ट्वीट किया। जापानी महिला की ओर से साझा किये गये उन ट्वीट्स पर एक नज़र डालें जिन्हें बाद में हटा दिया गया।

पुलिस ने कहा कि युवा पर्यटक महिला दिल्ली के बीचोबीच पहाड़गंज (Paharganj) में रह रही थी और तीनों संदिग्धों में से एक नाबालिग भी स्थानीय है। उन्होंने कहा कि लड़की कल बांग्लादेश के लिये रवाना हुई और उसने अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी है।

मामले पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि- “पहाड़गंज थाने में किसी भी विदेशी के साथ किसी भी तरह की बदसूलकी से जुड़ी कोई भी शिकायत या कॉल नहीं मिली है। जापानी दूतावास (Japanese Embassy) को लड़की की पहचान या घटना से जुड़ी जानकारी देने का अनुरोध किया गया है। इस मामले को लेकर जापानी दूतावास को ई-मेल भी भेजा गया है।”

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फुटेज में पुरुषों के एक समूह को जापानी महिला को ज़बरन रंग लगाते हुए देखा जा सकता है, वीडियो में साफ देखा गया कि वो इन हरकतों से काफी असहज़ महसूस कर रही है। फुटेज में एक लड़के को पर्यटक महिला के सिर पर अंडा फोड़ते हुए भी देखा गया।

दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women’s Commission) की प्रमुख स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) को एक ट्वीट दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि- ” होली पर विदेशी नागरिकों के साथ यौन उत्पीड़न से जुड़े सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो काफी आपत्तिजनक हैं! मैं दिल्ली पुलिस को इन वीडियो की जांच करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए नोटिस जारी कर रहा हूं! ये पूरी तरह से शर्मनाक व्यवहार!”

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस वीडियो के बारे में ट्वीट किया और मामले पर नोटिस जारी किया। साथ ही निर्देश दिया कि दिल्ली पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज करे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More