IPL 2022: KL Rahul संभालेंगे लखनऊ फ्रेंचाइजी की कमान; टीम का हिस्सा होंगे Ravi Bishnoi और Marcus Stoinis

स्पोर्ट्स डेस्क (नई दिल्ली): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल (KL Rahul) आगामी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ फ्रेंचाइजी की कप्तानी करेंगे।

पता चला है कि राहुल उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें लखनऊ ने 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली मेगा नीलामी से पहले ड्राफ्ट से चुना है। बता दें कि अन्य दो खिलाडी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और अनकैप्ड भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) हैं।

ESPNCricinfo के अनुसार, लखनऊ फ्रैंचाइज़ी 60 करोड़ रूपये के साथ फरवरी में नीलामी में जाएगी - राहुल के लिए 15 करोड़, स्टोइनिस की 11 करोड़ और बिश्नोई की 4 करोड़ रूपये की कीमत तय की गई है।

राहुल ने पिछले दो सीज़न में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का नेतृत्व किया था, लेकिन राहुल पंजाब किंग्स में नहीं रहना चाहते थे मैनेजमेंट ने उन्हें फ्रैंचाइज़ी छोड़ने की अनुमति दे दी। बिश्नोई भी पंजाब के साथ थे जबकि स्टोइनिस ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capital) का प्रतिनिधित्व किया।

विशेष रूप से, RPSG समूह ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को खरीदने के लिए 7090 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

राहुल फिलहाल चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका में भारतीय वनडे टीम के स्टैंड-इन कप्तान हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More