PM Modi पर आत्मघाती बम हमले वाले खत की शुरू हुई छानबीन, पुलिस ने कोच्चि के शख़्स से की पूछताछ

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): केरल पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने आगामी सोमवार (24 अप्रैल 2023) से शुरू हो रही दो दिवसीय केरल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर आत्मघाती बम हमला करने की धमकी वाले खत की जांच शुरू कर दी है। धमकी भर ये खत कोच्चि के किसी शख़्स ने मलयालम में लिखा है। ये खत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के ऑफिस को मिला, उन्होंने पिछले हफ्ते इस खत को पुलिस को सौंप दिया।

मामले में पुलिस ने एनके जॉनी का पता लिखा, जिसने ये खत लिखा था। खत में लिख गया था कि मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की तरह आत्मघाती हमले का सामना पड़ेगा। छानबीन के दौरान कोच्चि के मूल निवासी जॉनी ने ये खत लिखे जाने से साफ इनकार किया, लेकिन आरोप लगाया कि हत्या की धमकी के पीछे एक अन्य व्यक्ति हो सकता है, जो कि उसके खिलाफ रंजिश रखता है।

जॉनी ने मीडिया से कहा कि- “पुलिस उनके घर आयी थी और खत के बारे में पूछताछ की थी। पुलिस ने मेरी लिखावट से खत की लिखावट मिलायी। पुलिस को भरोसा हैं कि इस धमकी भरे खत के पीछे मैं नहीं था। हो सकता है कि धमकी के पीछे कोई ऐसा शख्स हो सकता है, जो मुझसे द्वेष रखता हो। मैंने पुलिस से उन लोगों के नाम साझा किये हैं जिन पर मुझे शक है।’

इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने प्रधानमंत्री के दौरे से जुड़े वीवीआईपी सुरक्षा प्लान को लीक करने के लिये राज्य पुलिस की मुखालफत की। इस मुद्दे पर उन्होनें कहा कि-“धार्मिक चरमपंथी संगठन केरल में बहुत मजबूत और सक्रिय हैं। राज्य के खुफिया प्रमुख की रिपोर्ट मीडिया में लीक हो गयी। इसमें प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI- Popular Front of India), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP- People’s Democratic Party), SDPI और माओवादियों समेत कई संगठनों का जिक्र किया गया है। लेकिन राज्य सरकार इन संगठनों को बचा रही है।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More