Insult of Prophet Muhammad: देश के कई राज्य हाई अलर्ट पर, पढ़े आखिर अलकायदा ने क्या कहा अपने धमकी वाले खत में

न्यूज डेस्क (मातंगी निगम): Insult of Prophet Muhammad: अल-कायदा (Al Qaeda) ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता द्वारा दिये गये विवादास्पद बयानों के मद्देनजर गुजरात, उत्तर प्रदेश, मुंबई और दिल्ली में आतंकवादी हमले करने की धमकी दी है। बीते सोमवार (6 जून 2022) को एक धमकी भरे खत में अल-कायदा ने कहा कि वो “पैगंबर के सम्मान के लिये लड़ने” के लिये आत्मघाती हमले शुरू करेगा।

अलकायदा के धमकी वाले खत में लिखी थी ये बातें

खत में लिखा हुआ था कि- “कुछ दिनों पहले हिंदुत्व के प्रचारकों और झंडाबरदारों ने इस्लाम और अल्लाह के शरिया के खिलाफ अपने साफ दुश्मनी ज़ाहिर की। पैंगबर साहब की लाइव टीवी डिबेट के दौरान अपमान और निंदा की। जिन्हें खुद अल्लाह पाक ने अपने नूर से नव़ाजा था। मुहम्मद अल मुस्तफा अहमद अल मुजतबा और उनकी नेक शरीके हयात सैय्यद आयशा बिन्त को लेकर बुरे बयानात सहन नहीं किये जायेगें। टीवी चैनल पर इस्लाम को दोयम तरीके से पेश किया गया। जिससे हमारी भावनायें आहत हुई है। दुनिया भर के मुसलमानों के दिलों से खून बह रहा है। सभी मुसलमान बदला और प्रतिशोध की भावनाओं से भरे हुए है ”

खत में आगे लिखा हुआ था कि- हम हिंदुत्व (Hindutva) के अड़ियल गाली-गलौज वाले आतंकवादियों को भारत पर कब्जा करने की चेतावनी देते हैं कि हम अपने पैगंबर की गरिमा के लिये लड़ना चाहिए, हमें दूसरों से भी अपने पैगंबर के सम्मान के लिये लड़ने और मरने की गुज़ारिश करते है। हमें उन लोगों को मारना चाहिये जो हमें मारते हैं। जिन लोगों ने हमारे पैंगबर का अपमान किया है, उन्हें और उनके बच्चों को हम बम के साथ उड़ा देगें ताकि आगे कोई पैंगबर की शान में गुस्ताखी न कर सकें। भगवा आतंकवादियों (Saffron Terrorists) को अब दिल्ली, बॉम्बे, यूपी और गुजरात में अपने खात्मे का इंतजार करना चाहिये। वो खुद को घरों और सेना की छावनियों में खुद को छुपा नहीं सकेगें।

AQIS अल-कायदा का नया सहयोगी आंतकी संगठन है और ये कथित तौर पर साल 2014 में लॉन्च किया गया था। माना जाता है कि इस गुट में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और म्यांमार के सदस्य आंतकी शामिल हैं, और इसने नास्तिकों और डॉक्टरों के खिलाफ कई हमले किये हैं।

भारत को लगातर पश्चिम एशियाई खाड़ी मुल्कों (West Asian Gulf Countries) और बहुसंख्यक मुस्लिम समुदाय वाले देशों से आपत्तियों का सामना करना पड़ा रहा है। जिसके पीछे बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा (BJP spokesperson Nupur Sharma) और भाजपा मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल (BJP media in-charge Naveen Jindal) द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर किये गये विवादास्पद बयान सीधेतौर पर जिम्मेदार है। फिलहाल नुपुर शर्मा को भाजपा से निलंबित कर दिया गया है और उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया, जबकि जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More