चोटिल शाहीन अफरीदी Asia Cup से हुए बाहर, कोच सकलैन मुश्ताक ने कहा टीम के लिये बड़ा झटका

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): पाकिस्तान के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने आज (22 अगस्त 2022) कहा कि आगामी एशिया कप (Asia Cup) के लिये चोटिल शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को खोना बड़ा झटका है, लेकिन टूर्नामेंट में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिये अपने गेंदबाजी खेमे की तारीफ की। रॉटरडैम (Rotterdam) में नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में दायें हाथ के तेज गेंदबाज शानदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद सकलैन ने एशिया कप के लिये उन्हें टीम में शामिल करने का समर्थन किया।

सकलैन (Pakistan head coach Saqlain Mushtaq) ने कहा, “जाहिर है टूर्नामेंट से पहले और इंग्लैंड श्रृंखला (England series) के लिये शाहीन को खोना हमारे लिये बड़ा झटका है क्योंकि वो ऐसा प्लेयर है जिसने टॉप लेवल पर खुद को साबित किया है और उन्होनें बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। शाहीन जैसे खिलाड़ी को उसकी क्वालिटी की वज़ह से रिप्लेस करना कभी भी आसान नहीं होता, लेकिन हमारे पास जो रिसोर्स हैं हमें उसी अच्छा परफॉर्मे करना है।”

नसीम के बारे में बात करते हुए सकलैन मुश्ताक ने कहा कि- बॉलिंग में उनका कन्ट्रोल, अग्रेशन और एट्टीट्यूट उन्हें स्टार बॉलर बनाता है। उनकी गेंदबाजी में ये सारी क्वालिटी साफ दिखायी देती है। वो टीम पाकिस्तान के लिये हमेशा तुरूप का इक्का रहे है। नसीम ने अभी तक टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शुरूआत नहीं की है, उन्होंने पाकिस्तान को आखिरी मैच नौ रन से जीतने में मदद की थी। उसने (नसीम) मैच का रूख बदल दिया और अन्य गेंदबाजों ने उसका अच्छा समर्थन किया।

शाहीन अफरीदी पर बात करते हुए कोच सकलैन मुश्ताक ने कहा कि- “उनकी चोट बदकिस्मती है, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि वो जल्द से जल्द ठीक हो जायें क्योंकि हमारे सामने अहम क्रिकेट सीज़न आ रहा है।” बता दे कि  पाकिस्तानी सिलेक्टर्स ने आज (22 अगस्त 2022) संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप के लिये अफरीदी की जगह युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Fast Bowler Mohammad Hasnain) को टीम में एन्ट्री दी।

पूर्व टेस्ट ऑफ स्पिनर सकलैन ने कहा कि, कुल मिलाकर पाकिस्तान के पास एक कॉम्पैक्ट गेंदबाजी आक्रमण है जो सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की कुव्वत रखता है। हम सभी बेस में शामिल हैं और हालांकि तेज गेंदबाज उतने अनुभवी नहीं हैं, लेकिन उनमें काफी आत्मविश्वास की भावना है।

टीम सिलेक्शन के मुद्दों पर आलोचना के बारे में पूछे जाने पर सकलैन ने कहा कि “प्रदर्शन कुछ ऐसा है, जो हो सकता है या नहीं हो सकता है लेकिन हम किसी खिलाड़ी को मैदान पर उतारने से पहले उसका रवैया, नेट्स पर कड़ी मेहनत, दिमागी नज़रियां जैसे सभी पैमाने देख जाते है।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More