India vs New Zealand 2021: कप्तान अजिंक्य रहाणे का खुलासा, विराट को रिप्लेस करेगा ये खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): India vs New Zealand: विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को आराम दिये जाने के साथ केएल राहुल को फिर से टेस्ट में खेलने का सही मौका मिलना था, हालांकि चोट की वजह से उन्हें बाहर कर दिया गया क्योंकि टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में पहले टेस्ट मैच के लिये कमर कस ली थी। जबकि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर नॉमिनेट किया गया। अब टीम इंडिया फैंस सवाल उठा रहे है कि नंबर 4 की जगह कौन लेगा।

हालांकि टीम इंडिया के स्टैंड इन कप्तान अजिंक्य रहाणे (Stand in Captain Ajinkya Rahane) ने आज खुलासा किया कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) गुरुवार (24 नवंबर 2021) को ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहले मैच के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में एन्ट्री करेंगे। रहाणे ने कहा कि, “श्रेयस अय्यर डेब्यू करने जा रहे हैं।” अय्यर विराट कोहली की जगह लेगें।

हाल ही में खत्म हुई T20I सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया का हौंसला सातवें आसमान पर है। ये देखना दिलचस्प होगा कि चोटी के खिलाड़ियों को आराम देने के साथ कोच राहुल द्रविड़ किस कॉम्बिनेशन के साथ टीम इंडिया को मैदान में उतारते है। अय्यर के चौथे नंबर पर मैदान में आने की उम्मीद है, लेकिन ये थोड़ा साफ हो जाता है कि मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल (Mayank Agarwal and Shubman Gill) ओपनिंग करेंगे साथ ही चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अपने हर बार की तरह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे।

रहाणे उनके पीछे पांचवें नंबर पर उतरेगें साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज पंत (Wicketkeeper batsman Pant) की गैरमौजूदगी में स्टंप्स के पीछे रिद्धिमान साहा पहली पसंद कोच द्रविड़ की पहली पसंद है। रविचंद्रन अश्विन जिन्होंने हाल ही में भारत की T20I टीम में जोरदार वापसी की, स्पिन डिपार्टमेंट (Spin Department) में अक्षर पटेल या रवींद्र जडेजा भी प्लेइंग इलेवन (Playing XI) का हिस्सा हो सकते है।

तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज का होना कन्फर्म है और टीम को दूसरे तेज गेंदबाज के तौर पर ईशांत शर्मा और उमेश यादव में से किसी एक को चुनना होगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More