मोदी राज में तेजी से गृहयुद्ध की ओर बढ़ता भारत, BJP के खिलाफ एकजुट हो आवाम़: लालू प्रसाद यादव

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव ने बीते रविवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ तीखा हमला किया और आरोप लगाया कि देश “सिविल वॉर की ओर तेजी से बढ़ रहा है”। बिहार के पूर्व सीएम ने लोगों से महंगाई और बेरोजगारी (Inflation And Unemployment) के खिलाफ एकजुट होने का भी आह्वान किया।

सम्पूर्ण क्रांति दिवस (Sampoorna Kranti Diwas) के मौके पर अपने वर्चुअल संबोधन में लालू ने कहा कि, “जिस तरह से भाजपा काम कर रही है, देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है। मैं लोगों से देश में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करता हूं। हमें एकजुट होकर लड़ना होगा और हम जीतेंगे।”

लालू ने धर्मनिरपेक्ष ताकतों से एकजुट होने और एक साथ लड़ने की अपील की, इस पर उन्होनें कहा कि “हमें पीछे हटने की जरूरत नहीं है”। बता दे कि लालू प्रसाद यादव को अप्रैल में झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand High Court) द्वारा डोरंडा कोषागार (Doranda Treasury) से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी में जमानत दे दी गयी थी। मामला चारा घोटाले से जुड़ा हुआ है।

फरवरी में रांची में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की स्पेशल कोर्ट ने राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को पांचवें चारा घोटाला मामले के सिलसिले में डोरंडा कोषागार से धोखाधड़ी कर पैसे निकलवाने का दोषी ठहराया था।

उनके वकील देबरसी मंडल (Advocate Debarsi Mandal) ने कहा कि, “उन्हें आधी हिरासत और सेहत के मुद्दें की बुनियाद पर जमानत दी गयी है, उन्हें जल्द ही रिहा कर दिया जायेगा। उन्हें 1 लाख रुपये की जमानत राशि और 10 लाख रुपये जुर्माना जमा करना होगा।”

लालू प्रसाद जिन्हें 14 साल जेल की सजा सुनाई गयी थी और कुल 60 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया था, वो दुमका, देवघर और चाईबासा कोषागार (Deoghar and Chaibasa Treasury) से जुड़े चार मामलों में पहले ही जमानत हासिल कर चुके थे। अब उन्हें पांचवें और आखिरी मामले में भी जमानत मिल गयी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More