Ind vs Aus: क्रिकेट के इतिहास में भारत का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन, मात्र 36 रनों पर सिमटी पूरी टीम

स्पोर्ट्स डेस्क (एडिलेड, ऑस्ट्रेलिया): विराट कोहली (Virat Kohl) की अगुवाई वाली टीम ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के पहले टेस्ट के तीसरे दिन में 62 रनों की बढ़त हासिल कर ली होगी, लेकिन भारत दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर हो गया, जिससे ऑस्ट्रेलिया के लिए 90 रनों का लक्ष्य रखा गया जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में 1-0 से भदत हांसिल कर ली। 36 का यह स्कोर टेस्ट क्रिकेट में भारत का अब तक का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में भारत का सबसे कम स्कोर 42 रन था। ऑस्ट्रेलिया के लिए, जोश हेज़लवुड (Josh Hazelwood) ने पांच विकेट लिए जबकि पैट कमिंस (Pat Cummins) ने चार विकेट लिए।

तीसरे दिन 9/1 पर फिर से पारी की शुरुआत करते हुए भारत ने लगातार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) (2) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) (0) के विकेट खो दिए और पैट कमिंस ने दोनों बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेज दिया। पुजारा के आउट होने के अगले ही ओवर में, जोश हेजलवुड ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) (9) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahan) (0) के विकेट झटके, और भारत 15 रनों के साथ 5 विकेट के नुक्सान पर 68 रनों की बढ़त के साथ आगे था।

दर्शकों के लिए हालात बदतर हो गए क्योंकि पैट कमिंस ने विराट कोहली (4) को कैमरन ग्रीन (Cameron Green) के हाथों कैच कराया। रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे और भारत 26/8 पर टिका रहा।

अंत में, मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के दाहिने हाथ पर चोट लग गई, और परिणामस्वरूप वह आगे खेलने के लिए सक्षम नहीं थे जिसके चलते शमी को रिटेन किया गया और भारत की पारी 36 के स्कोर पर समाप्त हुई।

कोहली की अगुवाई वाले भारत ने उमेश यादव, अश्विन और जसप्रीत बुमराह के जोश के साथ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 191 रनों पर आउट कर दिया था।

संक्षिप्त स्कोर (Brief Scores): भारत 244 और 36/9 (मयंक अग्रवाल 9, हनुमा विहारी 8, जोश हेज़लवुड 5-8) बनाम ऑस्ट्रेलिया 191/10।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More