Gorakhpur में पीएम मोदी ने साधा सपा पर सीधा निशाना, कहा लाल टोपी वाले यूपी के लिये रेड अलर्ट

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (7 दिसंबर 2021) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) को करीब 10,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने सीधे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर हमला किया और कहा कि उत्तर प्रदेश के लिये ‘लाल टोपी’ वाले लोग रेड अलर्ट हैं और सिर्फ लाल बत्ती की परवाह करते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि सपा वाले आतंकवादियों के लेकर दयालु हैं और यूपी में सरकार बनाकर आतंक फैलाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि उन्हें लोगों के दुखों से कोई लेना-देना नहीं है। आज पूरा उत्तर प्रदेश अच्छी तरह से जानता है कि लाल टोपी वाले लोगों को लाल बत्ती से सरोकार है, आपके दुखों से नहीं। लाल टोपी वाले लोगों को सत्ता चाहिये, घोटालों के लिये, अपना खजाना भरने के लिये और अवैध कब्जे के लिये।

उन्होंने कहा कि, "लाल टोपी वाले सरकार बनाना चाहते हैं, आतंकवादियों पर दया करना चाहते हैं, आतंकवादियों को जेल से बाहर निकालना चाहते हैं। लाल टोपी वाले लोग यूपी के लिये रेड अलर्ट (Red Alert) हैं।" उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि, 'हर कोई जानता था कि गोरखपुर में एम्स की मांग सालों से उठायी जा रही थी। लेकिन जो साल 2017 से पहले राज्य में जो सरकार चला रहे थे, उन्होंने एम्स के लिये जमीन देने में तरह-तरह के बहाने बनाये।"

पीएम मोदी ने कहा कि, 'हर कोई जानता था कि गोरखपुर का फर्टिलाइजर प्लांट (Fertilizer Plant) इस पूरे इलाके के किसानों के लिये यहां रोजगार पैदा करने के लिये कितना अहम है। लेकिन पहले की सरकारों ने इसे शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखायी।'

सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की सराहना करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा, "पहले की सरकारों ने अपराधियों को पनाह देकर उत्तर प्रदेश का नाम बदनाम किया था। आज माफिया जेल में है और निवेशक (Investor) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में खुलेआम निवेश कर रहे हैं। यही दोहरे इंजन का दोहरा विकास है। इसलिए उत्तर प्रदेश को डबल इंजन सरकार पर भरोसा है।"

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More