अगर Nitish Kumar मुख्यमंत्री बनते हैं, तो इसका श्रेय हमें जाता है: शिवसेना

न्यूज़ डेस्क (मुंबई): बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को “कड़ी टक्कर” देने के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव की प्रशंसा करते हुए, शिवसेना ने आज भाजपा को यह कहते हुए चुटकी ली कि अगर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) द्वारा कम सीटें जीतने के बावजूद मुख्यमंत्री का पद बरकरार रखते हैं, तो इसका श्रेय शिवसेना के पास जाना चाहिए। शिवसेना (Shivsena) ने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि नीतीश कुमार बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे, भले ही उनकी पार्टी को कम सीटें मिलें।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने दावा किया कि 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने शिवसेना को इसी तरह का वादा किया था, लेकिन बीजेपी ने अपने वादें को पूरा नही किया।

शिवसेना के मुखपत्र “सामना” के एक संपादकीय में कहा गया है कि बिहार चुनाव में जदयू 50 सीटें भी नहीं जीत सकी, जबकि भाजपा को 70 से अधिक सीटें मिलीं।

“भाजपा नेता अमित शाह ने घोषणा की थी कि अगर उनकी पार्टी को कम सीटें मिलती हैं, तो भी नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनावों के दौरान शिवसेना को इसी तरह का आश्वासन दिया गया था, जिस पर अमल नहीं किया गया था और राज्य में एक राजनीतिक ‘महाभारत’ देखने को मिली।

उन्होंने कहा, “अगर कम संख्या में सीटें जीतने के बावजूद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनते हैं, तो इसका श्रेय शिवसेना को जाना चाहिए।”

शिवसेना और भाजपा ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ा था, लेकिन मुख्यमंत्री पद साझा करने को लेकर मतभेद के बाद गठबंधन टूट गया।

56 सीटों पर जीत हासिल करने वाली शिवसेना ने दावा किया था कि चुनाव से पहले दोनों पार्टियां इस तरह की समझ के साथ पहुंची थीं – भाजपा ने इस दावे को नकार दिया। शिवसेना ने तब राज्य में महा विकास अघडी (एमवीए) सरकार बनाने के लिए राकांपा (NCP) और कांग्रेस से हाथ मिलाया था।

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ दल ने राजद नेता तेजस्वी यादव की प्रशंसा की, जो बिहार में महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More