गाजीपुर फूल मंडी में मिला IED, एनएसजी ने नियंत्रित धमाका कर तबाह किया विस्फोटक

नई दिल्ली (देवागंना प्रजापति): आज सुबह (14 जनवरी 2022) गाजीपुर फूल मंडी में आईईडी (IED) वाला लावारिस बैग मिला। दमकल अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सुबह 10.19 बजे इस बात की सूचना मिली थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बाजार में एक संदिग्ध धातु का डिब्बा मिला है। जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारी, एनएसजी की बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल टीम (NSG‘s Bomb Detection and Disposal Team) और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुँच गयी। एनएसजी की छानबीन में आईईडी होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद गड्ढ़ा खोदकर विस्फोटकों से भरे डिब्बे को नियंत्रित धमाका कर नष्ट कर दिया गया।

चश्मदीदों के मुताबिक आईईडी वाला लावारिस बैग (Unclaimed Bag Containing IED) एक स्कूटर पर रखा हुआ था। जब स्कूटर मालिक वापस पहुँचा तो इसका कोई दावेदार नहीं मिला। काफी देर तक बैग का मालिक ना मिलने पर मंडी के दुकानदारों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके मौके पर पहुँचकर पुलिस के अधिकारियों ने वाज़िब कार्रवाई की। एक सुरक्षा विशेषज्ञ के मुताबिक इस तरह का आईईडी आमतौर पर हिज्बुल के आंतकी (Hizbul terrorists) इस्तेमाल करते है। गणतंत्र दिवस (Republic day) से पहले इस बम धमाके को रोककर पुलिस और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ी वारदात को होने से रोक लिया है।

बता दे कि फिलहाल इस बम की जिम्मेदारी किसी आंतकी संगठन (Terrorist Organization) नहीं ली है। घटना सामने आने के बाद से सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कई आला अधिकारी गाज़ीपुर फूल मंडी के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब़्त करने में लगी हुई है ताकि मामले की जांच पड़ताल को आगे बढ़ाया जा सके।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More