Hyderabad: युवक को पुलिस से मज़ाक पड़ा भारी, तीन दिन की हुई जेल

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): हैदराबाद (Hyderabad) के एक शख़्स को पुलिस से मज़ाक करना भारी पड़ गया। जिसके चलते उसे तीन दिन जेल में रहना पड़ा। शहर की एक स्थानीय अदालत ने पुलिस में फर्जी शिकायत दर्ज कराने के आरोप में 36 वर्षीय शख़्स को तीन दिन के लिए जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि उस शख़्स ने पुलिस को फोन किया और फर्जी शिकायत दर्ज करवायी। जिसमें दावा किया गया था कि उसके भाई की उसके माता-पिता ने हत्या कर दी है। कॉल करने वाले आरोपी की पहचान बंजारा हिल्स के नंदी नगर (Nandi Nagar of Banjara Hills) निवासी बनोथ लालू के तौर पर हुई।

एक निजी फर्म में काम करने वाले लालू ने 17 दिसंबर की रात पुलिस कंट्रोल रूम (Police Control Room) को फोन किया और दावा किया कि उसके माता-पिता ने उसके भाई की हत्या कर दी है। इस शिकायत के बाद कंट्रोल रूम ने बंजारा हिल्स पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस (Local Police) तुरंत हरकत में आयी और मौके पर पहुंची। रिपोर्ट के मुताबिक नाइट ड्यूटी सब-इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर भी मौके पर पहुंचे। लालू द्वारा बताये गये अपराध की प्रकृति गंभीर होने के कारण पुलिस सात मिनट में मौके पर पहुंच गयी।

पुलिस मौके पर पहुंची तो ये जानकर हैरान रह गई कि लालू द्वारा दर्ज की गयी शिकायत पूरी तरह गलतहै। दरअसल लालू के भाई जिसके बारे में उसने दावा किया था कि उसकी मौत हो गई है, की एक महीने पहले तबीयत खराब होने के कारण मौत हो गयी थी।

अधिकारियों ने जांच की तो ये पाया कि लालू ने मसखरी करने के लिये और और पुलिस बलों की सतर्कता की जांच करने के लिये नकली शिकायत (Fake Complaint) की थी। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। कोर्ट ने पेशी के दौरान जज ने उसे पुलिस को गुमराह करने और दहशत फैलाने वाली झूठी सूचना देने के आरोप में तीन दिनों के लिये जेल भेजने का फरमान सुनाया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More