Triple Talaq: पति ने हैदराबाद की मुस्लिम महिला को अमेरिका से फोन पर दिया तीन तलाक

न्यूज़ डेस्क (हैदराबाद): हैदराबाद की एक 24 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया है कि सोमालिया (Somalia) में जन्मे, अमेरिकी नागरिकता वाले उसके पति ने उसे फोन पर ट्रिपल तालक (Triple Talaq) दे दिया। उसने केंद्रीय विदेश मंत्रालय से अपने लिए न्याय सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

चंद्रायंगुट्टा (Chandrayangutta) की महिला सबा फातिमा (Saba Fatima) ने कहा कि उसने जनवरी 2015 में अहमद से शादी की थी, जब वह हैदराबाद में था। निकाह (विवाह) इस्लामी कानूनों के अनुसार किया गया था और तेलंगाना वक्फ बोर्ड के साथ पंजीकृत है (Telangana Waqf Board)।

उसने कहा कि शादी के बाद, वे टॉलीचोकी (Tolichowki) और मालाकपेट (Malakpet) में किराए के घर पर रहते थे।

उसने कहा कि 40 वर्षीय अहमद देश छोड़कर चला गया था और हर छह महीने में उससे मिलने आता था। उन्होंने आखिरी बार फरवरी 2020 में उनसे मुलाकात की थी उसके बाद वह अपनी माँ से मिलने गया और फिर अमेरिका चला गया जहाँ वह बोस्टन में रहा है।

सबा फातिमा ने कहा कि वह बोस्टन से उसके संपर्क में थी, और दैनिक जरूरतों के लिए वो बोस्टन से पैसे भी भेजता था। सबा ने कहा कि उसने 6 अक्टूबर को सबा के पिता को फोन किया और बिना किसी कारण के “तीन तलाक” दे दिया।

सबा फातिमा ने कहा कि “तब से, वह मेरे संपर्क में नहीं है और उसने मेरा नंबर ब्लॉक कर दिया है। मैंने अपनी सास, जो दुबई में रहती हैं, और मेरी भाभी जो लंदन में रहती हैं, उन तक पहुँचने की कोशिश की है। उन्होंने पहले मुझे न्याय का आश्वासन दिया, और बाद में उन्होंने भी मेरा नंबर ब्लॉक कर दिया।

सबा फातिमा ने केंद्रीय विदेश मामलों के मंत्री (Minister of External Affairs) से आग्रह किया है कि वे विदेश मंत्रालय से उनके पति तक पहुँचने में उनकी मदद करें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More