लंबी चली अटकलों के बाद हार्दिक पटेल ने Congress से दिया इस्तीफा

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को एक बड़ा झटका देते हुए हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 से कुछ महीने पहले ही कांग्रेस पार्टी का पद और सदस्यता छोड़ने का फैसला किया है। इस कदम के साथ पटेल ने अटकलों को जन्म दिया है कि वो गुजरात (Gujarat) में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होंगे।

पटेल जो कुछ हफ्तों से कांग्रेस पार्टी छोड़ने का संकेत दे रहे थे, ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपना इस्तीफा पत्र साझा किया। उन्होंने लिखा कि उनके फैसले का उनके सहयोगियों द्वारा स्वागत किया जायेगा और वो भविष्य में गुजरात के लिये सकारात्मक काम करने की बात करते हैं।

पटेल ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने और पद छोड़ने का साहस जुटा रहा हूं। मुझे विश्वास है कि मेरे इस फैसले का मेरे सहयोगी और गुजरात के लोग स्वागत करेंगे। मुझे विश्वास है कि इस कदम से मैं भविष्य में गुजरात के लिये असल में सकारात्मक तौर पर काम कर सकूंगा।

कांग्रेस पार्टी के गुजरात कार्यकारी अध्यक्ष का पद संभालने वाले पटेल ने गुजरात राज्य विधानसभा (Gujarat State Assembly Elections) चुनाव से कुछ महीने पहले इस्तीफा दे दिया है, जो इस साल दिसंबर में होने वाले हैं। ये कांग्रेस के लिये बड़ा झटका है, क्योंकि पटेल गुजरात की राजनीति में अहम खिलाड़ी थे और राज्य में उनका काफी दबदबा है।

हार्दिक पटेल ने ट्विटर पर अपना इस्तीफा पोस्ट करते हुए कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल और वामशी चंद रेड्डी (KC Venugopal and Vamshi Chand Reddy) को भी टैग किया।

पटेल ने कुछ हफ्ते पहले गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ने का संकेत देना शुरू कर दिया था, जब उन्होंने अपने व्हाट्सएप डिस्प्ले को भगवा दुपट्टे में अपनी तस्वीर के साथ बदल दिया। बाद में उन्होंने अपनी ट्विटर बॉयो से अपनी पार्टी का नाम और पदनाम भी हटा दिया।

ये अनुमान लगाया गया कि पटेल जल्द ही पार्टी से अपना इस्तीफा सौंपने के लिये तैयार थे, क्योंकि वो पिछले कुछ हफ्तों से कांग्रेस की गुजरात इकाई में अंदरूनी कलह की शिकायत कर रहे थे, यहां तक कि खुद को मजबूर दूल्हा बताया जिसकी नसबंदी की जा रही है।

हालांकि इस बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन संभावना है कि पटेल अब गुजरात चुनाव (Gujarat elections) से पहले भाजपा में शामिल हो जायेगें, जो राज्य में सत्ता में बनी हुई पार्टी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More