Gujarat: तिरंगा यात्रा में केजरीवाल का दावा, गुंडागर्दी पर उतारू है भाजपा कार्यकर्ता और नेता

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते सोमवार (6 जून 2022) गुजरात के मेहसाणा शहर (Mehsana city of Gujarat) में तिरंगा यात्रा निकाली। ढाई किलोमीटर लंबी यात्रा के दौरान भारतीय ट्राइबल पार्टी के नेता महेश वसावा (Indian Tribal Party leader Mahesh Vasava) भी उनके साथ थे। सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि, “गुजरात के लोग बदलाव चाहते हैं, वो बदलाव छह महीने के भीतर आ जायेगा,” और उन्होंने लोगों से अपील की कि उन्हें भाजपा से दूरी बनानी चाहिए और दावा किया कि जनता भाजपा से तंग आ चुकी है, कांग्रेस से भी ऊब चुकी है।

गुजरात में हर कोई जानता है कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के शासन में दिल्ली में कैसे विकास हुआ है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) मुफ्त में बिजली दे रही है और केजरीवाल (Kejrival) के सवाल के जवाब में मेहसाणा के लोगों ने कहा कि उन्हें मुफ्त बिजली चाहिये, उन्होंने कहा कि पूरा गुजरात मुफ्त बिजली की मांग कर रहा है।

उन्होंने ये भी दावा किया कि दिल्ली में उनकी सरकार चौबीसों घंटे बिजली की सप्लाई करती है, और वादा किया कि अगर आप गुजरात की सत्ता में आती है तो वो बिना बिजली कटौती के बिजली की आपूर्ति करेगी। अगर आप सत्ता में आती है तो सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति में सुधार होगा। साथ ही दिल्ली की तरह गुजरात में भी आप ‘मोहल्ला क्लीनिक’ (Mohalla Clinic) शुरू करेगी।

उन्होंने कहा कि वो पिछले 20 दिनों में पूरे राज्य को कवर करने वाली तिरंगा यात्रा की प्रतिक्रिया के आधार पर ये बयान दे रहे हैं।

उन्होंने लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि अगर दिल्ली का कोई नागरिक सेना में शामिल होता है और देश की सेवा करते हुए अपने जीवन का बलिदान देता है तो आम आदमी पार्टी सरकार (Aam Aadmi Party Government) शहीद के परिवार एक करोड़ रुपये का मुआवजा देती है। ये दावा करते ही उन्होनें गुजरात सरकार (Gujarat Government) से मांग करते हुए कहा कि गुजरात सरकार को सेना के जवानों के परिवारों के लिये दिये जाने वाले मुआवजे में इज़ाफा करनी चाहिये।

स्थानीय लोगों को प्रभावित करने के लिए उन्होंने गुजराती में भी भाषण दिया और कहा कि गुजरात के लोग शिकायत कर रहे हैं कि भाजपा कार्यकर्ता और नेता गुंडागर्दी करते हैं, वो ग्रामीण या शहरी क्षेत्रों में लोगों को धमकाते हैं। वो शिकायत कर रहे हैं कि भाजपा (BJP) उन्हें कैसे डराती है। केजरीवाल ने कहा, गुजरात के लोगों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सत्ता बदलाव का वक़्त नजदीक है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More