GT vs SRH: Rishabh Pant का रिकॉर्ड तोड़ते हुए IPL में ने सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले खिलाडी बने Hardik Pandya

स्पोर्ट्स डेस्क (मुंबई): हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में शानदार परफॉर्म कर रहे हैं। भारत के ऑलराउंडर ने सोमवार, 11 अप्रैल को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीटी के आईपीएल 2022 मैच के दौरान अपने कैरियर में एक ख़िताब और जोड़ लिया है।

हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। हार्दिक, गेंद का सामना करने के मामले में, बल्लेबाजों की समग्र सूची में आंद्रे रसेल और क्रिस गेल के बाद लैंडमार्क तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी थे।

हार्दिक ने मील का पत्थर तब हासिल किया जब उन्होंने मुंबई में आईपीएल 2022 मैच के 9वें ओवर में सनराइजर्स के पार्ट-टाइम ऑफ स्पिनर एडेन मार्कराम को मिड-विकेट स्टैंड पर मारा। हार्दिक ने आईपीएल में 1046वीं गेंद का सामना करते हुए 100-छह लैंडमार्क हासिल किया।

आंद्रे रसेल (Andre Russell) - 657

क्रिस गेल (Chris Gayle) - 943

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) - 1046

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) - 1094

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) - 1118

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) - 1234

यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) - 1313

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) - 1336

हार्दिक ने कप्तानी की शानदार शुरुआत की है। 2015 में पदार्पण करने के बाद से मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले भारत के ऑलराउंडर ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए 98 छक्के लगाए थे, जो उनके सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक साबित हुआ।

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले हार्दिक को MI द्वारा रिटेन नहीं किया गया था। हालाँकि, उन्हें लखनऊ द्वारा 15 करोड़ रुपये में ड्राफ्ट किया गया था क्योंकि टाइटन्स ने उन्हें कप्तान के रूप में नियुक्त किया था, जिससे उन्हें पहली बार कैश-रिच टी 20 लीग में जिम्मेदारी दी गई थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More