सोनू सूद और Mi India की शानदार पहल, शिक्षा के क्षेत्र लायेगें बदलाव

नई दिल्ली (दीक्षा गुप्ता): समय-समय पर आने वाली नई टेक्नोलॉजी ना सिर्फ हमारे वक्त को बचाती है, बल्कि हमें विकास की दिशा में एक कदम आगे भी ले जाती है। आज के समय में टेक्नोलॉजी और इनोवेशन का हाथ थाम आगे बढ़ना बेहद जरूरी है। इसी सोच को एमआई इंडिया (Mi India) ने भी महसूस किया और हर इंसान तक मोबाइल को पहुंचाने के लिए एक नई पहल शुरू की। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने इस खास मुहिम से खुद को जोड़ा है।    

एक्टर सोनू सूद बीते दिनों ना सिर्फ गरीबों के मसीहा बन कर सामने आये, बल्कि उन्होने ये साबित भी कर दिया है कि अगर अगर सच्चे मन से कोई काम किया जाए तो उसमें कामयाबी ज़रूर मिलती है। लॉकडाउन में ग़रीबों और ज़रूरतमंदों की मदद कर सभी के दिलों में अपनी छवि बनाने में भी सफल रहें। हाल ही में सोनू एमआई इंडिया की एक नई पहल #shikshaharhath से जुड़ गए हैं। जो लॉकडाउन में पढ़ाई से महरूम रहे, बच्चों तक मोबाइल पहुँचा कर उनकी मदद कर रहीं है।

शिक्षा हर हाथ (#shikshaharhath) की इस खास मुहिम का मकसद हर जरूरतमंद आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चों तक स्मार्ट फोन को पहुंचाना है। जो कि टेक्नोलॉजी ना होने की वजह से कहीं ना कहीं मुश्किलों का सामना करते हैं। ताकि वो छात्र भी नई तकनीक से जुड़ सकें और सशक्त बन सके। हाल ही में इससे जुड़ी एक वीडियो भी सामने आई। जिसमें सोनू ने कहा कि, “शिक्षा हर हाथ के माध्यम से रेडमी Redmi छात्रों को टेक्नोलॉजी और इनोवेशन (Technology and Innovation) के साथ जोड़ेगा। उन्हें नई बुलंदियों तक पहुँचाने के लिए सशक्त भी बनायेगा। मुझे ऐसे ब्रांड का साथ निभाने में खुशी हो रही है। इससे समाज में कुछ बदलाव ज़रूर आएगा।”

वहीं MI इंडिया के CEO मुरलीधरन कहते हैं कि ” सबसे ज़्यादा स्मार्ट फोन बेचने वाली कंपनी की इस खास मुहिम का समर्थन करने के लिए, एक्टर सोनू सूद के शुक्रगुजार है। हमने हमेशा ही ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए फोन को मार्किट में उतारा है और समय के साथ उसमें नए बदलाव भी किए हैं ”

यहां आपको बता दें कि देश की नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी redmi india ने अपने नए मॉडल redmi 9 power का ब्रांड एम्बेसडर सोनू सूद (Brand Ambassador Sonu Sood) को बनाया है। इस खास मुहिम जुड़ने के लिए आपको करना ये होगा कि कोई मोबाइल जो ठीक आपके काम ना कर रहा हो और वो काफी पुराना हो गया है या फिर आप नया फोन लेने की सोच रहें हैं तो आप ऐसे मोबाइल को अपने पास के mi स्टोर पर जाकर दे सकते हैं। वो उस मोबाइल फोन को जरूरतमंदो तक पहुंचाएंगे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More