Goa Election: पटरी से उतर चुकी है भाजपा की डबल इंजन सरकार- कन्हैया कुमार

न्यूज डेस्क (देवांगना प्रजापति): Goa Election: कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार (Congress leader Kanhaiya Kumar) ने बीते गुरुवार (6 जनवरी 2022) को कहा कि भाजपा का ‘डबल इंजन’ युवाओं को रोजगार देने और बहुजन समाज के मुद्दों को हल करने में नाकाम रहा है।

बता दे कि कुमार मापुसा में ‘बहुजन संवाद’ कार्यक्रम में गोवा के बहुजन समाज के साथ बातचीत कर रहे थे। कन्हैया कुमार ने आगे कहा कि, ‘अगर बीजेपी का डबल इंजन ठीक से काम करता तो बिहार के युवा नौकरी की तलाश में गोवा में नहीं जाते। बीजेपी बिहार और केंद्र में भी शासन कर रही है, फिर ये दोनों इंजन फेल क्यों हो गये?

कन्हैया कुमार ने रोजगार के मुद्दे पर आगे कहा कि- डबल इंजन गोवा में खनन को फिर से शुरू करने और युवाओं को रोजगार प्रदान करने में फेल रहा है। भाजपा (BJP) यहां दस साल की सत्ता और विकास का प्रचार कर रही है, वो भी बिजली के खंभों पर बैनर लगाकर करदाताओं (Tax Payers) के पैसे का इस्तेमाल कर रही है।

गोवा कांग्रेस के प्रभारी पर्यवेक्षक पी.चिदंबरम (Observer in charge of Goa Congress P. Chidambaram), गोवा के प्रभारी दिनेश गुंडू राव, जीपीसीसी अध्यक्ष गिरीश चोडनकर, अमरनाथ पणजीकर, शंभू भाऊ बांदेकर, चंद्रकांत चोडनकर, विथु मोराजकर, अमेय कोरगांवकर, बाबी बागकर, संगीता परब, संदेश खोरजुवेकर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष वरद मर्दोलकर, सैश अरोस्कर, प्रवक्ता तुलियो डिसूजा, सुदीन नाइक और फिरोज खान इस मौके पर मौजूद थे।

भाजपा पर ज़ुबानी हमला करते हुए कन्हैया कुमार ने आगे कहा कि- कोरोना को फैलने से रोकने के लिये लोग टैक्स चुकाने की जिम्मेदारी ले रहे हैं। लेकिन सरकार क्या कर रही है सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र को खत्म कर दिया है, जो बहुजन समाज के खिलाफ है। संविधान ने हमें समानता दी है और कांग्रेस ने हमें आजादी, आजादी दी है। कांग्रेस लोगों के हित में काम करती है और मुझे विश्वास है कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस बेरोजगारी (Unemployment) के मुद्दे को दूर करने के लिये पुख़्ता काम करेगी।

उत्तर गोवा के जिला अध्यक्ष विजय भिके ने इस मौके पर कहा कि बहुजन समाज (Bahujan Samaj) ने गोवा की मुक्ति में योगदान दिया है, और गोवा की पहचान को बनाये रखने के लिये हर मुमकिन बलिदान दिया है। गोवा के लोगों के लिये कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More