गोवा BJP विधायक का बड़ा दावा, प्रमोद सावंत ही होंगे अगले मुख्यमंत्री

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): विधायक दल की बैठक से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक सुभाष फाल देसाई (MLA Subhash Phal Desai) ने आज (19 मार्च 2022) दावा किया कि “गोवा के अगले मुख्यमंत्री के मुद्दे पर आगे चर्चा की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा है कि प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) राज्य में सरकार की अगुवाई करेगें” देसाई का ये बयान राजनीतिक गलियारों में चल रही अटकलों के बीच आया है, जिसमें कयास लगाये जा रहे है कि सावंत फिर से गोवा के मुख्यमंत्री होंगे।

भाजपा को अनुशासित कार्यकर्ताओं की पार्टी बताते हुए देसाई ने कहा कि, “चूंकि बीजेपी राष्ट्रीय पार्टी है, इसलिए हमें शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय करने के लिये वक़्त चाहिये। मैंने सौ से ज़्यादा बार कहा है कि अगर हमारे प्रधानमंत्री मंत्री कहते हैं कि प्रमोद सावंत गोवा के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं तो आगे चर्चा की कोई जरूरत नहीं है।” उन्होंने ये भी कहा कि शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) जल्द से जल्द आयोजित किया जायेगा, जो गोवा में मनाये जा रहे शिग्मो उत्सव के कारण लेट हो गया है।

उन्होनें आगे कहा कि- “शपथ ग्रहण समारोह तीन से चार दिनों में होगा। होली (Holi) के अलावा गोवा के लोग शिग्मोत्सव मना रहे हैं, जो गोवा के लोगों के बहुत करीब है। हम पार्टी आलाकमान द्वारा दिये गये निर्देशों पर कार्यक्रम और शपथ ग्रहण समारोह का पालन करेंगे। जो कि तुरंत ही आयोजित किया जाएगा”

बता दे कि हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा गोवा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जिसने 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 20 सीटें जीतीं और कांग्रेस को 11 सीटों पर पछाड़ दिया। भाजपा गोवा में बहुमत के आंकड़े से सिर्फ एक कदम ही दूर है, ऐसे में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP- Maharashtrian Gomantak Party) और निर्दलीय उम्मीदवारों की मदद से राज्य में भाजपा सत्ता बरकरार रखने के लिये तैयार है।

भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और एल.मुरुगन (Narendra Singh Tomar and L. Murugan) को गोवा के लिये केंद्रीय पर्यवेक्षक (Central Supervisor) और सह-पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त करने के बाद अगले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान भाजपा की राज्य विधायक दल की बैठक में की जायेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More