Gaya: CRPF के जवान ने खुद को मारी गोली, अस्पताल में कराया गया भर्ती

न्यूज डेस्क (देवव्रत उपाध्याय): बिहार के गया (Gaya) में आज (4 नवंबर 2022) सीआरपीएफ (CRPF) के एक जवान ने अपनी सर्विस हथियार से खुद को गोली मारने की कोशिश की, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। सीआरपीएफ जवान की पहचान मनोज राम के तौर पर हुई है। मामले पर पुलिस ने मीडिया को बताया कि- “हमें आज सुबह अलर्ट मिला कि सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी सर्विस हथियार से खुद को गोली मारने की कोशिश की। उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बात की जांच पहले से ही चल रही है कि उसने अपनी जान लेने की कोशिश क्यों की और हम सभी संभावित बिंदुओं पर गौर कर रहे हैं।”

ये पूछे जाने पर कि क्या पुलिस ने उसके परिवार के सदस्यों तक पहुंचने की कोई कोशिश इस पर अधिकारी ने कहा कि, “जांच पूरी होने के बाद हम सभी तरह की डिटेल साझा करेंगे।”

बता दे कि पिछले साल इसी तरह की घटना में एक सीआरपीएफ जवान जो छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौटा था, ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बडगाम (Budgam) इलाके में अपनी सहयोगी की सर्विस हथियार से खुद को गोली मार ली थी। अर्धसैनिक बल ने तब अपने बयान कहा था कि वो दिमागी तौर पर लंबे समय से परेशान चल रहा था और उसने अपने सहयोगी की सर्विस राइफल (Service Rifle) से खुद को सिर में गोली मार ली थी।

सीआरपीएफ ने कहा था कि जवान को कोई बन्दूक नहीं दी गयी थी क्योंकि उसे दिमागी तौर पर बीमार माना गया। पैराफोर्स (Para Force) के एक अधिकारी ने बताया था कि जवान मेस कांस्टेबल (Mess Constable) की ड्यूटी कर रहा था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More