उत्तराखंड के पूर्व मंत्री ने खुद को मारी गोली, POCSO एक्ट के तहत थे नामजद

न्यूज डेस्क (गंधर्विका वत्स): उत्तराखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने अपनी बहू द्वारा अपनी पोती से छेड़छाड़ का आरोप लगाये जाने के कुछ दिनों बाद पानी की टंकी के ऊपर खुद को गोली मार ली। हल्द्वानी (Haldwani) के अंचल अधिकारी (सीओ) भूपिंदर सिंह धोनी ने बताया कि बहुगुणा की बहू ने उन पर अपनी पोती से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

उन पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। धोनी ने बताया कि पड़ोसी सविता की शिकायत पर उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता महिला ने आरोप लगाया कि, उन्होनें धमकी दी थी कि वो उसे और उसकी सास को मार देगें। साथ ही उसने कहा कि राजेंद्र बहुगुणा ने उन्हें धमकियां और गालियां भी दी।

आत्महत्या से पहले बहुगुणा (Former Uttarakhand minister Rajendra Bahuguna) ने पुलिस को फोन किया था, फिर पानी की टंकी पर चढ़कर पिस्टल से खुदकुशी कर ली। पुलिस ने आत्महत्या के बाद बहू के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज किया।

भूपिंदर सिंह धोनी (Bhupinder Singh Dhoni) ने आगे बताया कि- “एक पुलिस टीम (Police Team) मौके पर पहुंची और लंबी बातचीत के बाद उन्होनें नीचे उतरने के लिये मना लिया। लेकिन फिर उन्होनें अचानक बंदूक ली और खुद को सीने में गोली मार ली। जिसके उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान अस्पताल में उन्हें बचाने की काफी कोशिशें की गयी लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका”

आत्महत्या के संभावित वज़हों के बारे में पूछे जाने पर सीओ ने कहा कि कारण अभी साफ नहीं है, लेकिन वो मामले और आरोपों से काफी परेशान थे। बता दे कि उत्तराखंड रोडवेज (Uttarakhand Roadways) कर्मचारी बहुगुणा को साल 2002 में उत्तराखंड की पहली निर्वाचित सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More