Etawah Police की भारी दबिश के चलते, नंबर 1 अपराधी ने किया कोर्ट में सरेंडर

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): एसएसपी आकाश तोमर की अगुवाई में इटावा पुलिस (Etawah Police) लगातार जिले के बड़े अपराधियों पर नकेल कस रही है। जिससे जनपद के अपराधियों और असामाजिक तत्वों में खलबली का माहौल बना हुआ है। इस प्रोफेशनल पुलिसिंग की मॉनिटरिंग (Monitoring of Professional policing) खुद एसएसपी तोमर कर रहे है। इसी क्रम में जिले के नंबर वन अपराधी उदयवीर उर्फ बाबा ने पुलिस की सख़्ती और दबाव में आकर जिला सत्र न्यायालय में सरेंडर कर दिया। इसके लिए पहले उसने अपनी जमानत रद्द करवायी और फिर जेल पहुँच गया।

गौरतलब है कि जिले के बड़े शातिर अपराधियों की टॉप-10 लिस्ट बनायी गयी है। जिससे उनकी धरपकड़ और निशानदेही करने में आसानी हो सके। पुलिसिया सूत्रों के मुताबिक माना जा रहा है कि बाबा आगामी त्यौहारी सीज़न और पंचायती चुनावों में किसी बड़ी वारदात को अंज़ाम देने की फिराक में था। इसी के मद्देनज़र इटावा पुलिस ने उसके खिलाफ कॉम्बिंग ऑप्रेशन (Combing operation) चलाया था। जिसके चलते पुलिस ने उसकी दबिश की कवायद काफी सरगर्मी से शुरू की। जिसके दबाव में आकर उसने अपने बेल रद्द करवायी और आत्मसमर्पण कर दिया।

बता दे कि अभियुक्त उदयवीर सिंह 18 महीने से जमानत पर हिरासत से बाहर घूम रहा था। इस दौरान बकेवर पुलिस ने लगातार उसकी हरकतों पर नज़रें बनाये रखी। पुलिस की कार्रवाई के सामने उसके हौंसले टूट गये। अभियुक्त के खिलाफ 40 से ज़्यादा अपराधिक मामले चल रहे है। बड़ा हिस्ट्रीशीटर होने के नाते जिले में उसका दबदबा बढ़ता जा रहा था। जिस पर नकेल कसने के लिए इटावा पुलिस ने उस पर शिंकज़ा कसा, जिसके बाद पुलिस टीम के मेहनत रंग लायी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More