SP Akash Tomar के निर्देशन में कड़ी चौकसी के चलते भारी मात्रा में चोरी के सामान के साथ Pratapgarh पुलिस के हत्थे चढ़े 05 अभियुक्त

न्यूज़ डेस्क (उत्तर प्रदेश): SP आकाश तोमर (Akash Tomar) के निर्देशन में  अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रतापगढ़ (Pratapgarh) पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 5 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया जो कि दूसरे राज्य से चोरी किया गया समान जनपद में बेचने का प्रयास कर रहे थे।

गौरतलब है कि थानाक्षेत्र अन्तू के अंतर्गत गश्त के दौरान ईसीपुर गांव के मुर्गी फार्म के पास एक डीसीएम ट्रक लावारिस हालत में बरामद हुआ था, जिसे कब्जे में लेते हुए स्थानीय पुलिस ने जांच –पड़ताल शुरू की।

स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही जांच-पड़ताल के दौरान प्रकाश में आया कि उक्त लावारिस डीसीएम ट्रक (DCM truck) में छत्तीसगढ़ राज्य से प्लाई बोर्ड, टाइल्स आदि सामान लाया गया था जिसे कहीं अन्य जगह ले जाना था लेकिन उसके चालक द्वारा ट्रक से समान को  विभिन्न स्थानों पर गलत तरीके से  बेचने के इरादे से जनपद में ही रहने वाले मुबारक अली के घर उतार दिया।

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के मुताबिक प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा मामले की पड़ताल के दौरान जब मुबारक अली से डीसीएम ट्रक व सामान के बारे में कड़ाई से पूंछताछ की गई तो उसके द्वारा बताया गया कि मेरा रिस्तेदार जो छत्तीसगढ़ में ट्रक चलाता है, अपने अन्य दो साथियों के साथ प्लाई बोर्ड, टाइल्स आदि सामान लेकर आया था जो कि उसे पटना ले जाना था।

मुबारक अली ने पुलिस को बताया कि सामान को गलत तरीके से बेचने के इरादे से उसके रिश्तेदार ने ग्राहक तैयार कर लिया है और पैसे कमाने के लालच में आ कर उसने ये सामन अपने घर में रखवा लिया और डीसीएम को ईसीपुर में लावारिस हालत में छोड़ दिया।

मुबारक अली ने पुलिस को आगे बताया कि  कुछ प्लाई बोर्ड को मैने अपने घर में छुपा कर रख लिया है और बाकी सामान को विभिन्न ग्राहकों को सस्ते दामों पर बेंच दिये हैं।

मुबारक अली द्वारा बताये गये तथ्यों व उसकी निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से सम्पूर्ण प्रकरण में संलिप्त 04 अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार करते हुए निम्नवर्णित सामान यानि 107 अदद प्लाई हार्ड बोर्ड, 33 बण्डल प्लाई (प्रत्येक बण्डल में 04 पीस),  11 बण्डल पीओपी सीट, 889 बण्डल लकड़ी की बीट, 47 पेटी टाइल्स और 02 अदद पत्थर भी बरामद किया गया व 05 अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया गया है।

इस सम्बन्ध में पुलिस ने मु0अ0सं0- 250/21 को धारा 411, 413, 414, 120बी (IPC) के तहत दर्ज करते हुए मुबारक अली समते यशवन्त सिंह उर्फ मंगल सिंह, प्रवीण सिंह, प्रदीप कुमार पाण्डेय और अशोक कुमार मिश्रा को गिरफ्तार करते हुए आगे की कार्रवाही शुरू कर दी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More