तीन दिन के जम्मू दौरे पर पहुँचे DG BSF, सुरक्षा हालातों की करेगें समीक्षा

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक पंकज कुमार (Director General Pankaj Kumar) सिंह बीते शुक्रवार (18 मार्च 2022) को जम्मू अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा हालातों की समीक्षा करने के लिये केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे के दौरान सीमांत मुख्यालय बीएसएफ जम्मू (Frontier Headquarters BSF Jammu) पहुंचे। जहां उनका स्वागत बीएसएफ जम्मू के महानिरीक्षक डी.के. बूरा और अन्य अधिकारियों ने किया और उन्हें शानदार गार्ड ऑफ ऑनर (Guard Of Honour) दिया गया। डीजी बीएसएफ ने होली के त्यौहार पर ज़वानों और उनके परिवारों को शुभकामनायें दीं।

महानिरीक्षक डीके बूरा ने सीमा सुरक्षा, जम्मू आईबी और एलसी की मौजूदा तैनाती को लेकर फ्रंटियर मुख्यालय बीएसएफ पलौरा कैंप (BSF Paloura Camp) में महानिदेशक बीएसएफ को प्रेजेंटेशन दी। डी.के. बूरा ने सुरक्षा हालातों और जरूरतों से जुड़ी सभी जानकारियों की डीजी बीएसएफ के साथ साझा की। सीमांत जम्मू के महानिरीक्षक (आईजी) ने भी डीजी को जम्मू आईबी पर बीएसएफ द्वारा सामना किये जा रहे हाल के खतरों के बारे में जानकारी दी। जिसमें टनलिंग और सीमा पार से पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से भेजे जा रहे ड्रग्स और हथियारों की चुनौतियों के बारे में बताया गया।

बता दे कि 20 मार्च 2022 को डीजी बीएसएफ सुरक्षा हालातों की समीक्षा के लिये सीमाई इलाके (Border Areas) का दौरा करेंगे। इस दौरान वो ज़वानों से मिलकर उनकी जरूरतों और समस्याओं को भी जानेगें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More