Delhi में कोरोना महामारी के बिगड़ते हालातों के बीच Chandni Chowk मर्केट 25 अप्रैल तक बंद

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): व्यापारी संघ ने रविवार को घोषणा की कि COVID-19 मामलों में तेजी के मद्देनजर दिल्ली का चांदनी चौक (Chandni Chowk) बाजार 25 अप्रैल तक बंद रहेगा। खारी बावली मार्केट की दिल्ली किरण कमेटी और तिलक बाज़ार के केमिकल मर्चेंट एसोसिएशन ने भी 21 अप्रैल तक बाज़ार बंद रखने की घोषणा की है।

चांदनी चौक के व्यापारी संगठन के अध्यक्ष संजय भार्गव ने एक बयान में कहा कि, “आज चांदनी चौक सर्व व्यापी मंडल ने अपने सदस्यों के साथ एक आपात बैठक में अपने सदस्यों को 25 अप्रैल तक अपने प्रतिष्ठान को बंद रखने का अनुरोध करने का निर्णय लिया है, जो कि बहुत बड़ी मात्रा में फैल रहे वायरस की बहुत ही गंभीर स्थिति के प्रकाश में है। हम इसके बाद अगले रविवार को स्थिति का आकलन करते हुए ही आगे का कोई निर्णय लेंगे।“

कई बाजार संघों ने शुक्रवार को COVID-19 प्रोटोकॉल के सख्त प्रवर्तन का आह्वान किया था और कहा था कि लॉकडाउन एक समाधान नहीं है।

COVID-19 के वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए, सभी प्रमुख खुदरा बाजारों के बीच एक बैठक आयोजित की गई और सुझाव दिया गया कि रात के कर्फ्यू जैसे उपायों के आधार पर दिन के दौरान COVID-19 प्रोटोकॉल का अधिक सख्त प्रवर्तन / सप्ताहांत कर्फ्यू और लॉकडाउन होना चाहिए।

12 से अधिक बाजार संघों द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया कि, लॉकडाउन को लागू करना निश्चित रूप से वर्तमान महामारी का प्रभार लेने का समाधान नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में रविवार को 25,462 COVID-19 मामले दर्ज किए गए, जो राष्ट्रीय राजधानी में अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा सामने आने वाले मामले है। शहर में 161 मौतें हुईं, जबकि सकारात्मकता दर 29.74 प्रतिशत हो गई है जो अब तक की सबसे अधिक है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More