Delhi: 50 दिनों के लिये बंद हुआ सरिता विहार फ्लाईओवर, जारी हुई ये ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्ली (शाश्वत अहीर): Delhi: एक्सपेंशन ज्वॉइंट और कंक्रीट स्लैब की मरम्मत के लिये लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) ने बीते मंगलवार (6 जून 2023) को ऐलान किया कि मथुरा रोड (Mathura Road) पर सरिता विहार फ्लाईओवर (Sarita Vihar Flyover) आज (7 जून 2023) से 50 दिनों के लिये आंशिक तौर पर बंद रहेगा। कैरिजवे पर होने वाले इस मरम्मत कार्य के मद्देनज़र दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने मथुरा रोड पर सरिता विहार फ्लाईओवर के लिये एडवाइजरी की है ताकि आम लोगों को किसी भी तरह की असुविधा से बचाया जा सके।

इस कदम से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक पर ट्रैफिक जाम होने के साथ साथ बदरपुर, जैतपुर, कालिंदी कुंज और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी (Kalindi Kunj and New Friends Colony) के निवासियों को भारी असुविधा होने का अंदेशा है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी के मुताबिक हरेक कैरिजवे को मरम्मत के लिये 25 दिनों की दरकार होगी, लेकिन इस दौरान बाकी के कैरिजवे ट्रैफिक फ्लों के लिये उपलब्ध रहेंगे।

बगल वालें कैरिजवे पर 2 जुलाई से 26 जुलाई तक ट्रैफिक की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी जबकि आश्रम से बदरपुर (Badarpur) जाने वाला रास्ता बुधवार से 1 जुलाई तक बंद रहेगा। ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी के मुताबिक चालकों को सलाह दी जाती है कि वो पहले और दूसरे चरण (आश्रम से बदरपुर तक) के दौरान नोएडा की ओर फ्लाईओवर पर स्लिप लेन लें और मथुरा लेन की ओर से यू-टर्न लें।

जारी की गयी एडवायजरी में आश्रम चौक (Ashram Chowk) से नोएडा जाने वाले ड्राइवरों को अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिये सरिता विहार जाने के बजाय दिल्ली-नोएडा-दिल्ली फ्लाईवे वाला रास्ता लेने की सलाह दी गयी है। इस हिस्से पर ट्रैफिक की बेरोकटोक आवाजाही के लिए मथुरा रोड पर सरिता विहार फ्लाईओवर की ओर जाने वाले भारी और कर्मिशियल व्हीकल्स के आवागमन को जरूरत के मुताबिक रोका जा सकता है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ये सुझाव दिया गया है कि रेलवे स्टेशनों और हवाईअड्डों पर जाने वाले लोगों को इस दौरान तयशुदा वक्त से पहले निकलना होगा और देरी से बचने के लिये उनके वैकल्पिक रास्ता को चुनना चाहिए।

मथुरा रोड पर आश्रम से बदरपुर और फरीदाबाद (Faridabad) की यात्रा करने वाले यात्रियों को सरिता विहार ओवरपास की स्लिप लेन से रोड नंबर 13ए लेने और मथुरा रोड लौटने के लिये यू-टर्न लेने की सलाह जारी की गयी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More