Delhi Rain: हवाई अड्डे पर फंसे सैकड़ों यात्री, कई फ्लाइटें लेट और कई रिशेड्यूल

न्यूज डेस्क (मातंगी निगम): Delhi Rain :आखिरकर दिल्ली एनसीआर को बारिश ने भंयकर गर्मी से राहत दे ही दी। तेज हवाओं के साथ आज (23 मई 2022) तड़के सुबह झमाझम बारिश हुई। 3-4 घंटे गरज के साथ चली इस बारिश ने राजधानीवासियों को कुछ हद तक सकून महसूस करवाया। दूसरी ओर भारी बारिश और गरज की वज़ह से कई फ्लाइट ऑप्रेशंस (Flight Operations) बुरी तरह प्रभावित हुए, जिससे यात्रियों को काफी असुविधा हुई।

रिपोर्टों के मुताबिक दिल्ली में आंधी और तूफान की वज़ह से कई उड़ानें देरी उड़ी या फिर उन्हें रिशेड्यूल करना पड़ा।  आज सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर सैकड़ों यात्री फंसे हुए दिखायी दिये। सोमवार की सुबह दिल्ली के गरजते आसमान से बचने के लिये कई यात्रियों को अपनी उड़ानों को जयपुर (Jaipur) या अमृतसर (Amritsar) जैसे नजदीकी शहरों की ओर मोड़ने का भी अनुभव करना पड़ा। दिल्ली हवाईअड्डे ने खराब मौसम का हवाला देते हुए सुबह होने वाली उड़ान में असुविधा की चेतावनी दी थी।

दिल्ली हवाईअड्डे ने सोमवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि, “खराब मौसम की वज़ह से दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ है। यात्रियों से अनुरोध है कि वो उड़ान की अपडेटिड जानकारी के लिये संबंधित एयरलाइन (Airline) से संपर्क करें।”

इस बीच एयर इंडिया (Air India) ने भी ट्वीट कर लिखा कि- “दिल्ली में खराब मौसम के कारण, उड़ानें डायवर्ट और लेट हो रही हैं। सड़कों पर जाम की भी संभावना है। यात्रियों से अनुरोध है कि वो फ्लाइट के लिये रिपोर्ट करने के लिये पर्याप्त समय से निकले”

दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) ने 23 मई को सुबह-सुबह शहर में भारी बारिश, गरज और आंधी का ज़श्न मनाया। जिससे पूरे एनसीआर को पछाड़ देने वाली हीटवेव (Heatwave) से बड़ी राहत मिलने की संभावना है।

इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने ट्वीट किया था “अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और आसपास के इलाकों में 50-80 किमी/घंटा की रफ्तार के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी/गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More