अवैध असलहा सप्लाई में Delhi Police ने धरदबोचा अभियुक्त, भारी तादाद में गैरकानूनी हथियारों की हुई बरामदगी

नई दिल्ली (प्रियंवदा गोप): दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मध्य जिले की ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड (AATS) टीम ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपराधियों को कथित तौर पर हथियारों की सप्लाई करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस द्वारा साझा की गयी जानकारी के मुताबिक आरोपी अपराधियों को अवैध हथियार और गोला-बारूद (Illegal arms and ammunition) की खेप पहुंचाने के लिये मिंटो रोड पहुँचा था, जब पुलिस ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार करते हुए अवैध हथियारों को जब्त कर लिया।

पुलिस ने अभियुक्त के पास .32 बोर की दो सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, .315 बोर की तीन सिंगल-शॉट पिस्टल, .32 बोर के पांच जिंदा कारतूस, .315 बोर के दो जिंदा कारतूस, तीन मैगजीन और एक मोटरसाइकिल बरामद की है।अभियुक्त की पहचान मथुरा निवासी अली हुसैन (30) के तौर पर की गयी है। पुलिस को शुरूआती जांच में अली हुसैन के अपराधिक रिकॉर्ड (Criminal Record) के बारे में पता लगा है।

हुसैन और उसके पिता हाजी मूसा पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मेवात, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के अपराधियों को हथियारों की सप्लाई करते रहे है।  हाज़ी मूसा को आर्म्स एक्ट (Arms Act) के तहत एक साल पहले गिरफ्तार किया गया था और तब से वो सज़ायाफ्ता है। फिलहाल पुलिस बरामद किये गये हथियारों की निशानदेही कर मामले की कड़ियां जोड़ने पर लगी हुई है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More