Delhi NCR Weather Update: मौसम ने मारा यू-टर्न, बची है सर्दी की बेदर्दी

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के साथ-साथ दिल्ली (Delhi) में बुधवार (2 जनवरी 2021) देर रात तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान आने से मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। दिल्लीवासी गुरुवार (3 जनवरी 2021) सुबह हल्की बारिश के साथ उठे, जिससे राजधानी का न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि गुरुवार को दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश की वज़ह से राष्ट्रीय राजधानी में दिन में सर्द मौसम रहेगा। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि तापमान 20 डिग्री से नीचे चला जायेगा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD– India Meteorological Department) के मुताबिक गुरुवार को दिन में घने बादल छाये रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश होगी। हवायें 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकॉर्ड किया जायेगा।

4 फरवरी को भी हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है। न्यूनतम तापमान के 8 डिग्री आसपास रहने की संभावना है। इसके बाद 5 फरवरी से धूप दिनों के साथ मौसम साफ होने लगेगा। 6 से 8 फरवरी के बीच अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री के आसपास रहने के आसार है।

आईएमडी ने 3 और 4 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में हल्की या मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की। इस बीच दिल्ली में एयर क्वालिटी (Air Quality) आज ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रही। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 318 पर था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More