Delhi Lockdown: एक हफ़्ते के लिये और बढ़ाया गया लॉकडाउन, 31 मई के बाद खोली जा सकती है राजधानी दिल्ली

न्यूज डेस्क (यामिनी गजपति): राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन (Delhi Lockdown) को एक और हफ़्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज (23 मई 2021) ऐलान करते हुए कहा कि, अगर नये कोरोना मामलों में गिरावट लगातार जारी रहेगी तो अनलॉक की प्रक्रिया (Unlock process) 31 मई से शुरू की जायेगी। उन्होनें वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 2.5 फीसदी के स्तर पर आ गया है। राजधानी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 1,600 नये मामले सामने आये है। फिलहाल के लिये लॉकडाउन को 31 मई सुबह 5 बजे तक के लिये बढ़ा दिया गया है।

उन्होनें आगे कहा कि, हालातों का मूल्यांकन करने के बाद 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जायेगी। जिसके तहत सभी चीजों को एक बार में नहीं खोला जायेगा बल्कि चरणबद्ध तरीके से धीरे धीरे गतिविधियों में छूट दी जायेगी। गौरतलब है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर और संक्रमण के मामलों में इज़ाफे को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी 19 अप्रैल से बंद है। शनिवार को जारी दिल्ली हेल्थ बुलेटिन (Delhi Health Bulletin) के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 2,260 नये मामले दर्ज किये गये। जो कि इस साल 31 मार्च के बाद से सबसे कम नए मामले हैं।

केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि, पूरी दिल्ली का टीकाकरण तीन महीनों के भीतर करने के लिये हर महीने 80 लाख कोरोना वैक्सीन की दरकार होगी। जिसके लिये केंद्र सरकार की मदद बेहद जरूरी होगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More