Delhi में वीकेंड कर्फ्यू को हटाने की Kejriwal सरकार की मांग को L-G ने किया ख़ारिज

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने और प्रतिबंधों में ढील देने के Kejriwal सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। हालाँकि, उन्होंने निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी। बैजल ने कहा कि जब तक COVID-19 के मामले कम नहीं हो जाते और स्थिति में सुधार नहीं हो जाता, तब तक दिल्ली (Delhi) में प्रतिबंध लागू रहने की जरूरत है।

अपनी कार्रवाई से पहले, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एक बयान में कहा था, “दिल्ली में कोविड के मामले 12 जनवरी को चरम पर थे और सकारात्मकता दर 30 प्रतिशत थी। लेकिन अब मामले रोजाना कम हो रहे हैं और आज 10,500 पर आ गए हैं। आर्थिक संकट का सामना कर रहे लोगों और प्रतिबंधों के कारण नौकरी गंवाने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए, सरकार ने सप्ताहांत कर्फ्यू, बाजारों में सम-विषम प्रणाली को हटाने और निजी कार्यालयों को अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों को बुलाने की अनुमति देने का फैसला किया है।

“सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और इसे अंतिम मंजूरी के लिए L-G अनिल बैजल के पास भेज दिया है। सिसोदिया ने कहा, एक बार हमें मंजूरी मिलने के बाद इसे दिल्ली में लागू किया जाएगा।

दिल्ली सरकार का फैसला नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन, सदर बाजार व्यापारियों और अन्य बाजार संघों द्वारा बाजारों में ऑड-ईवन खोलने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन के कुछ दिनों बाद लिया गया क्योंकि लोग इससे उन्हें आर्थिक रूप से प्रभावित हुआ और कई कर्मचारी नौकरी खो रहे थे।

दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू (weekend curfew) 7 जनवरी से लगाया गया था और सम-विषम(odd-even) योजना 1 जनवरी से बाजारों में लागू की गई थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More