कोरोना नियमों की धज़्ज़ियां उड़ाने के कारण, Delhi Govt. ने बंद किया लाजपत नगर सेन्ट्रल मार्केट

नई दिल्ली (गौरांग यदुवंशी): दिल्ली सरकार (Delhi Govt.) ने कोविड -19 मानदंडों का उल्लंघन करने के कारण राजधानी के दो बड़े बाज़ारों का बंद करवा दिया। अगली सूचना तक लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट और सदर बाज़ार की रुई मंडी को कल (6 जुलाई) तक के लिये बंद कर दिया गया है।

इस मामले पर अपर जिलाधिकारी पीके त्रिपाठी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि, लाजपत नगर II में प्रवीर कुमार सिंह, एसडीएम (सरिता विहार) और कोविड -19 उपयुक्त व्यवहार (सीएबी) के अन्य सदस्यों ने निरीक्षण कार्य किया और पाया कि बाज़ार में कोरोना प्रोटोकॉल, सोशल डिस्टेसिंग और दिशानिर्देशों की धज़्ज़ियां उड़ायी जा रही है। विक्रेता सावधानियां बरतते नहीं दिखे। मौके पर मौजूद एन्फोर्समेंट टीम (Enforcement Team) ने पाया कि खाने पीने की चीज़े बेचने वाले खासतौर से कोरोना नियमों को दरकिनार कर रहे थे। जिसके देखते हुए अगले आदेश तक बाजार को तत्काल प्रभाव से बंद करवा दिया गया।

दक्षिणी जिला प्रशासन ने लाजपत नगर मामले में मार्केट एसोसिएशन को कारण बताओ नोटिस (Show cause notice) भी जारी किया। जिसमें कहा गया कि- मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60, आईपीसी की धारा 188 और डीडीएमए के आदेशों का पालन कराने में पूरी तरह नाकाम रहा, ऐसे में लागू कानूनों के प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई क्यों ना की जाये।

अब कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के कारण पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर, गांधी नगर बाजार, पंजाबी बस्ती बाजार और नांगलोई बाजार समेत छह बाजारों को दिल्ली सरकार के फरमान पर बंद करवाया जा चुका है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More