किसान आन्दोलन के 12वें दिन जायज़ा लेने सिंघु बॉर्डर पहुंचे Delhi CM Arvind Kejriwal

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज दिल्ली-हरियाणा सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए किए गए प्रबंधों का जायज़ा लिया। केजरीवाल ने सुबह 10 बजे के बाद अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia), स्वस्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) के साथ सिंघू सीमा (Singhu Border) का दौरा किया।

अरविन्द केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, किसान आन्दोलन की शुरुआत में केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस ने हम से दिल्ली के 9 स्टेडियम अस्थ्याई jail बनाने के लिए मांगे थे। उस समय मेरे ऊपर ऊपर काफी दबाव बनाने की कोशिश भी की गई। उनका पूरा प्लान था की किसानों को दिल्ली आने देंगे और फिर स्टेडियम में डालेंगे लेकिन हमने उनकी बात नही सुनी और उनको परमिशन नही दी और मैं समझता हूँ की इससे आन्दोलन को काफी मदद मिली है। उसके बाद से पार्टी के तमाम नेता और party से जुड़े सभी लोग किसानों की सेवा करने में लगे हुए है, मैं खुद सेवादार के तौर पर किसानों की मदद कर रहा हूँ।”

सिंघू और टिकरी दोनों सीमाओं पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन चल रहा है, जहां 10 दिनों से अधिक समय से किसान पंजाब और हरियाणा से इकट्ठा हुए थे। उत्तर प्रदेश से जुड़े गाजीपुर की सीमा पर किसानों की संख्या बढ़ गई।

केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों ने छठे दौर की वार्ता के लिए सहमति व्यक्त की करते हुए बुधवार के लिए दिन निर्धारित किया है। गौरतलब है कि अंतिम बैठक में भी कोई नतीजा नही निकला था।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar), जो केंद्र की बातचीत टीम का हिस्सा थे, ने किसानों से कहा कि सरकार को आंतरिक चर्चा के लिए अधिक समय चाहिए और कहा कि अगले सप्ताह की बैठक में एक नया प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि बीते दिन केजरीवाल ने ट्वीट भी किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि, “आम आदमी पार्टी 8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद का पूरी तरह से समर्थन करती है। देश भर के AAP कार्यकर्ता शांतिपूर्वक समर्थन करेंगे। सभी देशवासियों से अपील है कि सभी किसानों को समर्थन दें और इसमें भाग लें।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More