MCD के 13 हज़ार करोड़ रूपये के रकम न चुकाने पर निगम पार्षद कृष्ण गहलोट ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर विधानसभा से बीजेपी के पूर्व प्रत्याशी और दिल्ली नगर निगम के नवादा वार्ड 27-S के निगम पार्षद कृष्ण गहलोट ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कृष्ण गहलोट, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से MCD के 13 हजार करोड रुपए की बकाया रकम देने की मांग कर रहे है।

दरअसल मामला 13 हज़ार करोड़ रूपये से जुड़ा हुआ है। आपको बता दें कि, दिल्ली BJP ने केजरीवाल सरकार पर दिल्ली नगर निगम (MCD) के 13 हज़ार करोड़ रूपये न चुकाने का आरोप लगाया है जिसके चलते दिल्ली बीजेपी इकाई पिछले काफी समय से केजरीवाल सरकार पर लगातार हमलावर नज़र आ रही है। राजधानी में अक्टूबर महीने से ही हर नुक्कड़ और चौराहे पर “केजरीवाल जी MCD के 13 हज़ार करोड़ रुपये की बकाया रकम कब दोगे?” के पोस्टर नज़र आ रहे है।

अक्टूबर में केजरीवाल और दिल्ली बीजेपी के बीच इस तनातनी का मामला सामने आने के बाद TNN ने दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पल सिंह बग्गा से बातचीत की। बग्गा ने कहा कि तयशुदा प्रक्रिया के तहत दिल्ली सरकार ने फिलहाल निगमों का पैसा रोका हुआ है। जिसकी वजह से तीनों निगम अपने नियमित काम करने में सक्षम नहीं हो पा रहे है और निगमकर्मियों की तनख्वाहें रूक रही है। इसका सीधा असर निगमों के अन्तर्गत काम करने वाले संस्थानों पर पड़ रहा है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार (Delhi government) ने इस वित्तीय वर्ष के साथ-साथ पिछले वित्तीय वर्ष का भी कुछ पैसा रोका रखा है। जिसका आंबटन अभी भी लंबित पड़ा हुआ है।

दिल्ली बीजेपी का कहना है कि इसका सीधा असर हाल ही में एमसीडी के अस्पतालों पर पड़ रहा है जिसके चलते बाड़ा हिन्दूराव अस्पताल (Bara Hindurao Hospital), कस्तूरबा गांधी अस्पताल और राजन बाबू टीबी अस्पताल के डॉक्टर्स और पैरामेडिकल अस्पताल का वेतन देने के लिए निगमों के पास पैसा तक नहीं बचा है।

दिल्ली नगर निगम के नवादा वार्ड 27-S के निगम पार्षद कृष्ण गहलोट द्वारा किये गये इस विरोध प्रदर्शन में उत्तम नज़र विधानसभा से वार्ड 26-S से कार्यकर्ता और बीजेपी कार्यकर्ता महावीर फौजी भी कई अन्य कार्यकर्ताओ के साथ नज़र आये।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More