Delhi में कतारों से बचने के लिए Arvind Kejriwal सरकार ने APP, Web Portal के माध्यम से शराब की होम डिलीवरी की दी अनुमति, जानिए कैसे करें बुक

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): दिल्ली (Delhi) की अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार ने मंगलवार को मोबाइल ऐप (APP) या ऑनलाइन वेब पोर्टल (Web Portal) के जरिए ऑर्डर देकर भारतीय और विदेशी शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी।

सोमवार को गजट नोटिफिकेशन में प्रकाशित दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी।

“मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से ऑर्डर करके भारतीय शराब (liquor) और विदेशी शराब की होम डिलीवरी (home delivery) के लिए फॉर्म एल-13 में लाइसेंस। लाइसेंसधारी केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से आदेश प्राप्त होने पर ही घरों में शराब की डिलीवरी करेगा और किसी भी छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को कोई डिलीवरी नहीं की जाएगी, ”अधिसूचना में कहा गया है।

पिछले साल, सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि COVID-19 महामारी के कारण शराब की दुकानों के बाहर भीड़ के दृश्य सामने आने के बाद राज्यों को शराब की होम डिलीवरी पर विचार करना चाहिए।

चार मई को लॉकडाउन में ढील के बाद कई राज्य सरकारों ने शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी। हालांकि, इससे अनियंत्रित भीड़ और कतारें लगीं, भीड़ को कम करने के लिए आप सरकार (AAP Govt.) ने ग्राहकों के लिए ई-टोकन पेश किया था।

19 मार्च के बाद पहली बार COVID-19 की दैनिक सकारात्मकता दर 1 प्रतिशत से कम होने के साथ, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 648 नए COVID-19 मामले दर्ज किए।

दैनिक सकारात्मकता दर (positivity rate) 0.99% है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी किये गये स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या 14,26,240 हो गई।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More