Corona Update: छत्तीसगढ़ में बिगड़े हालात, रायपुर में लगा 10 दिनों का पूरा लॉकडाउन, जानिये राज्य सरकार की गाइडलाइंस

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): COVID-19 मामलों में आये ताजा उछाल (Corona Update) के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने बुधवार को 9 अप्रैल से राजधानी रायपुर में पूरी तरह लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया। रायपुर में लॉकडाउन 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लगाया जायेगा। 9 अप्रैल शाम 6 बजे से इसे लागू कर दिया जायेगा। राज्य सरकार के आदेश के आदेशों के मुताबिक इस दौरान सिर्फ जरूरी दुकानों और सर्विस प्रोवाइडर्स (Service providers) को छूट दी जायेगी।

रायपुर में पिछले कुछ दिनों से COVID-19 मामलों में काफी तेजी से इज़ाफा देखा गया है। बीते मंगलवार (6 अप्रैल 2021) राज्य भर से कोरोना संक्रमण के 9,921 नये मामले दर्ज किये गये। बीते साल मार्च महीने के मुकाबले रोजाना सामने आने वाले संक्रमित मरीज़ों की ये बड़ी सबसे बड़ी तादाद है। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 44 लोगों ने संक्रमण की चपेट में आकर दम तोड़ दिया।

लॉकडाउन लगाने के ठीक एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की ताकि राज्य में कोरोना मरीज़ों के लिए अस्पताल के बेड की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से बेवज़ह घरों से बाहर न निकलने और COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल (Security protocol) का पालन करने की अपील की।

छत्तीसगढ़ COVID-19 डेटा

मंगलवार (6 अप्रैल 2021) तक छत्तीसगढ़ में 4,416 मौतों के साथ 3,86,269 कोरोनो वायरस के नये मामले सामने आये थे। राज्य में एक दिन में अब तक सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमण की तादाद 9,921 दर्ज की गयी। जो पिछले साल के मुकाबले एक दिन दर्ज किया गया, अब का सबसे ज़्यादा बड़ा आंकड़ा है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में नोवल कोरोना वायरस से 44 लोग जान गंवा चुके है। आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक राज्य में अब वायरस इंफेक्शन के 52,445 केस है, जबकि 3,29,408 लोग संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो चुके है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More