Corona Update: संक्रमण के खतरे को देखते हुए राजस्थान के इन शहरों में लगा कर्फ्यू, देखे पूरी लिस्ट

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में आये इज़ाफे के बीच राज्य सरकार ने सोमवार (22 मार्च) से आठ शहरों में रात का कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया। प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए COVID-19 नकारात्मक टेस्ट रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज (21 मार्च) समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, इन नियमों को अमलीजामा (Implementation) पहनाने के लिए प्रशासन को आदेश दे दिये।

 राजस्थान के शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा (डूंगरपुर) और कुशलगढ़ (बांसवाड़ा) में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। इस क्रम में शहरी स्थानीय निकायों के सभी बाजार रात 10 बजे तक बंद हो जाएंगे। दूसरे राज्यों से राजस्थान  में आने वाले लोगों को 25 मार्च से आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। जो कि 72 घंटे से ज़्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। अगर प्रदेश में आने वाले लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी जाती है तो उन्हें 15 दिनों के लिए क्वारंटीन (Quarantine) कर दिया जायेगा।

राजस्थान ने बीते शनिवार 445 नये कोरोनोवायरस मामलों की अधिकारिक सूचना दर्ज की गयी। सरकारी आंकड़ों में अनुसार अब तक प्रदेश भर से संक्रमण के कुल 3,24,948 मामले दर्ज किये गये है। आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े बताते है कि पूरे देशभर से पिछले 24 घंटों में 43,846 कोरोना इंफेक्शन के नये मामले सामने आये है। जो कि इस साल में एक दिन में संक्रमित लोगों की सबसे बड़ी तादाद है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More