Punjab Roadways के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों ने चन्नी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी

न्यूज डेस्क (मृत्युजंय झा): पंजाब रोडवेज के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी (Contract Employees Of Punjab Roadways) बीते सोमवार (15 नवंबर 2021) को दावा किया कि वो 23 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेगें। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने रेगुलर ज़्वॉइनिंग (Regular Joining) की मांग को लेकर लुधियाना में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। विरोध कर रहे कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी गुरप्रीत सिंह ने मीडिया से कहा कि, “हम लंबे समय से राज्य सरकार से हमारी नौकरियों को रेगुलराइज़ करने की मांग कर रहे हैं लेकिन बदकिस्मती से लड़ाई अभी भी जारी है।”

प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि उन्होनें करीब दो महीने पहले भी विरोध प्रदर्शन किया था, जो कि नौ दिनों तक जारी रहा। कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान भी पंजाब रोडवेज के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों ने नौकरियों को रेगुलराइज़ (Regularize Jobs) करने की मांग की थी। उस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने उनसे बीस दिनों के भीतर नौकरी रेगुलराइज़ करने का वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।

गौरतलब है कि जब चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने सीएम का पद संभाला तो उन्होनें भी पंजाब रोडवेज के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों से ठीक यहीं वादा किया था। फिलहाल अब दो महीने हो गये हैं, इस मामले पर पंजाब सरकार की ओर से अभी तक कोई अपडेट जारी किया गया है। प्रदर्शनकारी लगातार दावा कर रहे है कि सरकार उनसे वादे करती रही है लेकिन उनकी मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं।

माना जा रहा है कि अब कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी आगामी 23 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite Strike) शुरू करेंगे, अगर सरकार उसके बाद भी उनकी मांगों पर गौर नहीं करती है तो सभी प्रदर्शनकारी अपने संघर्ष को लेकर सड़कों पर उतरेगें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More