‘Congress को अभी भी लगता है कि उसे सत्ता में रहने का अधिकार है’: PM Narendra Modi ने विपक्ष के रवैये पर साधा निशाना

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि COVID संकट एक राजनीतिक नहीं बल्कि एक मानवीय मुद्दा है और कहा कि सरकार ने सुनिश्चित किया है कि महामारी के दौरान कोई भी भूखा न रहे। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने प्रधानमंत्री के हवाले से भाजपा संसदीय दल की बैठक में सांसदों को बताया कि इस तरह की महामारी बहुत लंबे समय के बाद दुनिया ने देखी है।

जोशी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि एक भी गरीब व्यक्ति भूखा न सोए। पीएम मोदी (PM Modi) ने जोर देकर कहा कि महामारी के बावजूद, एक बड़ी आबादी को राशन मिला, और भाजपा सांसदों से कहा कि लोगों को राहत देना उनकी जिम्मेदारी है, न कि कोई एहसान।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि महामारी एक मानवीय मुद्दा है न कि राजनीतिक। जोशी ने बैठक में मोदी के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री ने विपक्ष, विशेषकर कांग्रेस (Congress) के रवैये पर चिंता व्यक्त की और कहा कि वह अब भी मानती है, उसे सत्ता में रहने का अधिकार है।

जोशी ने कहा कि उन्होंने भाजपा सांसदों से यह भी कहा कि सरकार संसद के दोनों सदनों में चर्चा करने को तैयार है, लेकिन विपक्ष सबसे गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर रहा है।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों से कहा कि वे सरकार की कोविड प्रतिक्रिया और टीकों की उपलब्धता को लेकर विपक्ष के आरोपों का प्रभावी ढंग से मुकाबला करें। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने सांसदों से यह भी कहा कि COVID महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए उन्हें तैयारी करनी चाहिए और जमीन पर उतरने के लिए तैयार रहना चाहिए।

कोविड टीकाकरण अभियान (COVID vaccination drive) पर, पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि भाजपा सांसदों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके निर्वाचन क्षेत्रों में अभियान बिना किसी गड़बड़ी के चलाया जाए।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली में लगभग 20 प्रतिशत फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को अब तक कोविड के खिलाफ टीका नहीं लगाया गया है।

महामारी की दूसरी लहर से निपटने में "कुप्रबंधन" का आरोप लगाते हुए विपक्ष सरकार पर हमला करता रहा है। इसने इस मुद्दे पर संसद में बयान देने की भी मांग की है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More