Congress Protest: पुलिसिया हिरासत में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा, पूरी दिल्ली में लगी धारा-144

नई दिल्ली (संज्ञा ग्वाल): Congress Protest: राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और शशि थरूर (Shashi Tharoor) समेत कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं को आज (5 अगस्त 2022) महंगाई, जीएसटी और बेरोजगारी के खिलाफ राष्ट्रपति भवन तक मार्च करते हुए हिरासत में ले लिया गया। महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के देशव्यापी विरोध के आह्वान से पहले दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है।

पार्टी ने आज अखिल भारतीय विरोध प्रदर्शन करने के साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Prime Minister Narendra Modi and President Draupadi Murmu) के आवासों के बाहर प्रदर्शन करने का फैसला किया है, हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस बात का खंडन किया।

दिल्ली पुलिस से मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद पार्टी नेताओं ने कहा कि वो अपने तयशुदा विरोध मार्च के साथ आगे बढ़ेंगे। सामने आये विजुअल्स में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को दिल्ली में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ पार्टी के विरोध के दौरान एआईसीसी कार्यालय (AICC Office) के पास लगाये गये पुलिस बैरिकेड पर कूदते हुए देखा गया। बाद में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्हें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने विजय चौक पर महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में मीडिया से कहा कि, “हमारा काम लोगों के मुद्दों को उठाना है… हिरासत में लिये गये कांग्रेस के कुछ सांसदों को पुलिस पीटा है। कांग्रेस के सभी सांसद महंगाई और भारी जीएसटी दरों (Inflation and Heavy GST rates) का मुद्दा उठाने के लिये राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे थे लेकिन वे (मोदी सरकार और दिल्ली पुलिस) हमें यहां से आगे नहीं बढ़ने दे रहे।”

बता दे कि दिल्ली पुलिस ने विरोध प्रदर्शन- मार्च मंजूरी देने से इनकार कर दिया है, तब भी कांग्रेस बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। अर्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस ने विजय चौक रोड (Vijay Chowk Road) और संसद से राष्ट्रपति भवन तक के रास्ते को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया है।

इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से कहा कि भारत में अब देश में कोई लोकतंत्र नहीं है और हमारा मुल्क चार लोगों की तानाशाही के तहत चल रहा है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, और सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे (MP Mallikarjun Kharge) समेत अन्य लोगों ने महंगाई , भारी जीएसटी दरों और बेरोजगारी पर कांग्रेस द्वारा बुलाये गये विरोध के लिये अपने समर्थन ज़ाहिर करते हुए काले रंग के कपड़े पहनने का विकल्प चुना।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More