Kamal Nath के बिगड़े बोल, बीजेपी की इस महिला नेता को बताया “ITEM”

न्यूज़ डेस्क (ग्वालियर, मध्य प्रदेश): मध्यप्रदेश विधान सभा उपचुनावों में, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने भाजपा नेता इमरती देवी के लिए “आइटम (Item)” जिसे शब्द का प्रयोग किया जिसके चलते एक बड़ा विवाद छिड़ गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश राजे के लिए डबरा में एक अभियान रैली को संबोधित कर रहे थे। डबरा से बीजेपी के टिकट पर इमरती देवी भी चुनाव लड़ रही हैं। जब भीड़ ने इमारती देवी का नाम पुकारा तो कमलनाथ ने कहा, “सुरेश राजे जी हमरे उम्मेदवार है … तुम हमारे साथ हो क्या? … क्या है नाम? … मैं क्या नाम लूँ? … आपको तो मुझे पहले सावधान करना चाहिए था … ये क्या आइटम है?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कमलनाथ की सामंती मानसिकता पर कटाक्ष किया और कहा कि इमरती देवी एक गरीब किसान की बेटी है, जो अपने दम पर आगे बढ़ी है। भाजपा ने इस टिप्पणियों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई है।

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया: “कमलनाथ जी! इमरती देवी एक गरीब किसान की बेटी हैं जिन्होंने गाँव में श्रम करके अपना करियर शुरू किया था और आज वह एक लोक सेवक के रूप में काम करके राष्ट्र निर्माण में योगदान दे रही हैं।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी।”

कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर ने पिछले रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ” भोले-भाले घर का ” शब्द का इस्तेमाल किया गया, जिसका मतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के लिए एक गरीब परिवार से पलायन करना, उन्होंने आरोप लगाया कि उनके पास किसानों को चीरकर बड़ी संपत्ति है। गुर्जर के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए एक प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है।

इस बीच, मध्य प्रदेश की महिलाओं का अपमान करने के लिए भाजपा सांसद वीडी शर्मा ने भी पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधा।

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को उपचुनाव होना है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More