पुजारी की मौत से जुड़े मामले पर, CM Ashok Gehlot ने योगी सरकार पर किया तंज भरा ट्विट

न्यूज़ डेस्क (शौर्य यादव): राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नसीहत देते हुए कहा कि गोंडा में वे जल्द कार्रवाई करने का भरोसा दे। हाल ही में सूबे के गोंडा जिले में एक पुजारी को गोली मार हत्या कर दी गयी थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ये बयान उस वक्त सामने आया, जब वे करौली जिले में जिंदा जलाये गये पुजारी के मामले में विपक्षियों के निशाने पर है। करौली मामले (Karauli case) में राजस्थान पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के भीतर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, साथ ही दूसरे आरोपियों की तलाश फिलहाल सरगर्मी से की जा रही है।

अब कांग्रेस और भाजपा में करौली, हाथरस और गोंडा मामले (Karauli, Hathras and Gonda cases) को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर अपने चरम पर है। करौली वाली वारदात में सियासी आरोपों से बचने के लिए गहलोत सरकार ने मामले की जांच सीबी-सीआईडी को सौंप दी है। गोंडा में हुई पुजारी हत्या पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत योगी सरकार को घेरते हुए ट्विट कर लिखते है कि- राजस्थान में हमारे यहां घटना हो गयी थी जिसमें पुलिस ने तत्परता दिखाकर जल्द ही मुख्य मुजरिम को गिरफ्तार भी कर लिया, यूपी सरकार को चाहिए कि वो भी गोंडा (उत्तर प्रदेश) में पुजारी को गोली मारे जाने की घटना में जल्द कार्रवाई करें।

गौरतलब है कि यूपी के गोंडा जिले में बीते 10 अक्टूबर को इटिया ठोक के राम जानकी मंदिर के पुजारी पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया, उस दौरान पुजारी सो रहे थे। मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (Senior superintendent of police) शैलेश कुमार पांडे ने इस बारे में मीडिया को बताया कि वारदात में चार लोगों के खिलाफ मामला नामजद कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक ये वारदात प्रथमदृष्टया भूमि विवाद (Prima facie land dispute) से जुड़ी हुई है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More