दिल्ली में BJP और AAP के बीच हुई भिडंत, पुलिस ने किया बीच-बचाव

न्यूज़ डेस्क (शोभित शर्मा): इन दिनों आम आदमी पार्टी (AAP) पर निगम में बैठी भाजपा (BJP) ने 13 हज़ार करोड़ रूपए ना देने के आरोप लगा रही है जिसके चलते दोनों पार्टियों के बीच माहौल भी काफी गर्मा सा गया है। यही नहीं, इस मामले पर दोनों पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच आए दिन तीखी नोक-झोंक और ज़ुबानी जंग भी देखने को मिल रही है। कुछ ऐसा ही दिलचस्प वाक्या दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में देखने को मिला, जहां दोनों पार्टी के कार्यकर्ता एक दूसरे से बुरी तरह भिड़ गये और एक दूसरे पर तीखे वार करने लगे।

गौरतलब है कि शालीमार बाग विधान सभा में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार से MCD के 13 हज़ार करोड़ चुकाने को लेकर जवाब मागते हुए ज़ोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भाजपा, दिल्ली प्रदेश की पूर्व महामंत्री रेखा गुप्ता, भाजपा के ज़िला उपाध्यक्ष बलराम गुप्ता, भाजपा पीतमपुरा मंडल के अध्यक्ष भरत बजाज, भाजपा पीतमपुरा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष हनी सबलोक समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।


इसी मामले पर दोनों पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोक-झोंक और ज़ुबानी जंग देखने को मिली। सबसे दिलचस्प वाकया दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में देखने को मिला। जहां दोनों पार्टी के कार्यकर्ता एक दूसरे से बुरी तरह भिड़ गये। इस दौरान आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर जमकर झाड़ू चलायी। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की शालीमार बाग विधान इकाई के जिला केशवपुरम के कार्यकर्ता इलाके के विधायक कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे। इस विरोध प्रदर्शन की कमान बलराम गुप्ता और आशी गुप्ता ने संभाल रखी थी।

देखते ही देखते, दोनों पार्टियों की झड़प इतनी गर्मा गई कि हालात को संभालने के लिए दिल्ली पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ा और जब इससे भी बात नहीं बनी तो दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच, डबल बैरिकेटिंग करके स्थिति को नियन्त्रण में लिया गया। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि निगम में सत्तारूढ़ भाजपा लंबे समय से केजरीवाल (Kejriwal) सरकार पर तीनों निगम का बकाया भुगतान करने के लिए दबाव बना रही है। इसके साथ ही निगम कर्मियों की तनख्वाह, सीनियर सिटीजंस की पेंशन और सीनियर सिटीजंस को दवाइयां देने की मांग भाजपा करती रही है।

ख़बर तो ये भी है कि तीनों निगम का बकाया भुगतान ना करने के कारण राजन बाबू टीबी अस्पताल (Rajan Babu TB Hospital), बाड़ा हिन्दूराव अस्पताल (Bara Hindurao Hospital) और कस्तूरबा गांधी अस्पताल (Kasturba Gandhi Hospital) के डॉक्टर्स और पैरामेडिकल की तनख्वाह भी नहीं मिल पायी है जिसके चलते वहां भी समय-समय पर छोटे-बड़े धरना-प्रदर्शन देखने को मिलते रहे हैं।

हालांकि दिल्ली सरकार उल्टा निगम से पैसा मांग रही है। आने वाले दिल्ली नगर-निगम चुनावों (MCD elections) में राजधानीवासी ही तय करेगें कौन सही है या कौन गलत। फिलहाल के लिए दिल्ली पुलिस ने हालातों को संभाल लिया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More