IPL 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी Chennai Super King

स्पोर्ट्स डेस्क (दुबई): राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को अबू धाबी में आठ विकेट से हराकर तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पहली बार IPL 2020 में जीत की दौड़ से बाहर कर दिया है।

2008 में शुरू हुए IPL के पहले सीजन से लेकर अब तक के 10वें सीजन तक महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुवाई वाली टीम ने हर सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाई थी।
धोनी कि टीम ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) पर आठ विकेट से जीत दर्ज की और कुछ घंटों के लिए जीत कि दौड़ में अपनी मजौदगी कि संभावना को बनाए रखा।

लेकिन उनकी उम्मीद खत्म हो गई जब आरआर (RR) ने एमआई (MI) को में हरा दिया। RCB के जीतने के बाद CSK 12 मैचों में केवल आठ अंक ही प्राप्त कर सकी। अगर CSK अंतिम दो गेम जीतते भी तो केवल 12 अंक प्राप्त कर सकते है जो कि प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है।

https://twitter.com/ChennaiIPL/status/1320435033161699328

फिलहाल अंक तालिका में, 14 अंकों के साथ मुंबई इंडियंस (MI), दिल्ली कैपिटल (DC) और आरसीबी (RCB) सबसे ऊपर बनी हुई है।

दो साल के अंतराल के बाद 2018 में जीत हासिल करने से पहले सीएसके ने 2010 और 2011 में बैक-टू-बैक खिताब जीते थे। वे पांच बार उपविजेता भी रहे।

सीएसके (CSK) गुरुवार को केकेआर (KKR) से अपने पेनल्टी गेम में भिड़ेगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More