Breaking News: हाईअलर्ट पर दिल्ली, पुलिस ने देर रात राजधानी के कई इलाकों में चलाया प्रिवेंटिव सर्च ऑप्रेशन

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): Breaking News: सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस को संभावित आतंकी हमलों की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को हाई-सिक्योरिटी अलर्ट पर रखा गया है। कथित तौर पर आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (Tehreek-e-Taliban) का एक गुमनाम ईमेल मिला, जिसके बारे में उत्तर प्रदेश पुलिस को जानकारी दी गयी थी। इस तुरन्त उठाये गये कदम में यूपी पुलिस ने कथित ईमेल के बारे में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को जानकारी भेजी और उन्हें सतर्क कर दिया। इससे पहले होली पर भी आतंकी हमले की सूचना मिली थी, जिससे दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट (High Alert) पर थी।

मिली जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार (22 मार्च 2022) देर रात तक दिल्ली पुलिस ने सरोजनी नगर मार्केट में प्रिवेंटिव सर्च ऑप्रेशन चलाया। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा, “हम वहां बाजार बंद करने के लिये नहीं बल्कि एहतियाती तलाशी (Precautionary Search) लेने गये थे।”

सूत्रों ने खुलासा किया कि दिल्ली पुलिस को भेजे गये ईमेल का सोर्स का पता लगाने की कोशिश जा रही है, साथ ही गुमनाम ई-मेल सेंडर के दावे को वेरिफाई करने की भी कोशिश लगातार की रही है। इस बीच सामने आया मीडिया रिपोर्ट्स में बीते रविवार (20 मार्च 2022) को भोपाल (Bhopal) में गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि देश के नौ राज्यों में आतंकी गतिविधियां और हमले (Terrorist Activities and Attacks) बढ़ने की आशंका है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More