BJP जांच एजेंसियों का कर रही है गलत इस्तेमाल, अपने ही पीयूष जैन डलवा दिया छापा: अखिलेश यादव

न्यूज डेस्क (प्रभास सोबती): समाजवादी पार्टी (सपा) नेताओं के घरों पर इंकम टैक्स डिपार्टमेंट छापों के लिये भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला करते हुए, पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज (31 दिसंबर 2021) कहा कि भाजपा विपक्षी पार्टी के सदस्यों को निशाना बनाने के लिये केंद्रीय जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। कन्नौज (Kannauj) में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा सुप्रीमो ने कहा कि, ‘भाजपा सपा के नाम को गंदा करने की कोशिश कर रही है। नफरत फैलाने वालों को इत्र की खुशबू पसंद नहीं आयेगी। इससे पहले उन्होंने गलती से अपने ही आदमी के घर छापेमारी की। और अब ये छिपाने के लिये कि वो सपा नेताओं (SP Leaders) के घरों पर छापेमारी कर रहे हैं।”

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि- यहां पिछले कुछ दिनों से जानकारी सामने आ रही थी कि सपा नेताओं के यहां छापेमारी शुरू हो गयी है। उत्तर प्रदेश में भाजपा वाले इन एजेंसियों को साथ लाते हैं। इस दौरान उन्हें छापेमारी करने का फरमान दिया जाता है। जब से भाजपा को हार का डर सता रहा है, दिल्ली से नेता आने लगे और उनके सहयोगी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर (आईटी) भी साथ आने लगे। हमने छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन किया और भाजपा ने सीबीआई, ईडी और आईटी के साथ गठबंधन किया।

उन्होंने कहा आगे कहा कि कन्नौज खुशबू की राजधानी है और कई किसान इत्र के कारोबार से जुड़े हैं। कन्नौज शहर एसपी से जुड़ा हुआ है, यहां पर कई सालों से इत्र बनाया जा रहा है और न सिर्फ कारोबारी बल्कि यहां के किसान भी इस कारोबार से जुड़े हैं और कई अन्य व्यवसाय इससे जुड़े हैं। ये इत्र और सुगंध की राजधानी है। जैसे ग्रासलैंड फ्रांस में इत्र की राजधानी है”

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि- “राज्य की भाजपा सरकार ने कन्नौज में कई विकास परियोजनाओं को रोक दिया है। भाजपा ने यहां सपा सरकार के सारे काम बंद कर दिये, हमने यहां गाय के दूध का प्लांट लगाया था, जिससे यहां के किसानों को फायदा होता और कारोबार में इजाफा होता लेकिन बीजेपी ने गाय के दूध के प्लांट को तोड़ दिया।  बीजेपी ने नोटबंदी और जीएसटी की बात की थी, लेकिन उसके बावजूद इतना पैसा मिला। वो पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) को ढूंढ़ने गये, लेकिन अपने ही पीयूष जैन (Piyush Jain) पर छापेमारी की। अब ये लोग अपनी गलती सुधारने के लिये पुष्पराज जैन पर छापा मार रहे हैं।”

बता दे कि आज (31 दिसम्बर 2021) सुबह आयकर विभाग की एक टीम ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज में समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन (पम्मी जैन) और एक अन्य व्यवसायी के ठिकानों पर छापेमारी की। दोनों कारोबारियों से जुड़े कानपुर, कन्नौज, बॉम्बे और सूरत समेत करीब आठ ठिकानों में तलाशी ली गयी। तमिलनाडु के डिंडीगुल में एक और जगह की भी तलाशी ली जा रही है।

सपा नेता ने आरोप लगाया कि जब भी उन्हें लगता है कि वे चुनाव हार रहे हैं, तो वे छापेमारी शुरू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘याद रखें जब पश्चिम बंगाल में चुनाव हुए थे, तब दिल्ली की तमाम एजेंसियां ​​बंगाल पहुंच चुकी थीं, हालांकि तमिलनाडु में स्टालिन के साथ कुछ इसी तर्ज पर हुआ और बेंगलुरु में भी ऐसा ही हुआ’

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से ये भी अपील की कि अगर चुनाव आचार संहिता (Election code of conduct) लगाया जाता है तो चुनाव के बाद ये सभी छापेमारी हो। बता दे कि राज्य में विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं। साल 2017 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में से 312 सीटें हासिल कीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) 47 सीटें ही जीतने में कामयाब रही। इस दौरान बहुजन समाजवादी पार्टी (Bahujan Samajwadi Party-BSP) ने 19 सीटें जीतीं और बाकी सीटों पर अन्य उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More