BJP का बड़ा आरोप, दिल्ली से सटे Tikri border पर किसानों ने हरियाणा के व्यक्ति को जिंदा जलाया

न्यूज़ डेस्क (हरियाणा): भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने आरोप लगाया है कि दिल्ली-हरियाणा टिकरी सीमा (Tikri border) पर एक व्यक्ति को आग लगा दी गई, जहां पंजाब और हरियाणा के किसान पिछले साल नवंबर से कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मुकेश कुमार के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति की जलने से मौत हो गई।

पात्रा ने हिंदी में ट्वीट किया, "पहले एक महिला के साथ रेप और अब हत्या…

खबरों के मुताबिक, टिकरी विरोध स्थल पर कुछ लोगों द्वारा मुकेश पर ज्वलनशील सामग्री छिड़कने के बाद मुकेश को आग लगा दी गई थी। मृतक व्यक्ति बहादुरगढ़ के कसरा गांव का रहने वाला था।

इससे पहले गुरुवार को, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि किसान आंदोलन स्थलों पर 'हिंसा और अनैतिक' कृत्यों की घटनाएं बढ़ रही हैं।

उन्होंने कल रात ट्वीट किया, "मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की और उन्हें किसानों के आंदोलन में विशेषकर महिलाओं के खिलाफ हिंसा और अनैतिक कृत्यों की बढ़ती घटनाओं से अवगत कराया।"

मुकेश के भाई द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, मुकेश पर ज्वलनशील सामग्री छिड़कने वाले चार लोग केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी सीमा पर किसानों के विरोध का हिस्सा हैं. घटना बुधवार शाम की है। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपी नशे की हालत में थे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More